ईटानगर @ईएनजी के 15 कार्यकर्ताओं ने किया खांडू के समक्ष आत्मसमर्पण

Share


ईटानगर ,13 मार्च 2023 (ए) । नगा उग्रवादी समूह ईस्टर्न नगा नेशनल गवर्नमेंट (ईएनजी) के अध्यक्ष तोसा मोसांग सहित 15 उग्रवादियों ने अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू और शीर्ष सैन्य एवं पुलिस अधिकारियों के समक्ष हथियार डाल दिये। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अरुणाचल प्रदेश पुलिस और असम राइफल्स के संयुक्त प्रयासों से इन उग्रवादियों ने हथियार डाले। इस सिलसिले में पुलिस मुख्यालय में आत्मसमर्पण समारोह आयोजित किया गया।इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री चाउना मीन, गृह मंत्री बामांग फेलिक्स, मुख्य सचिव धर्मेंद्र और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सतीश गोलछा और असम राइफल्स तथा अरुणाचल पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। खांडू ने ट्वीट कर कहा, यह खुशी की बात है कि ईस्टर्न नगा नेशनल गवर्नमेंट (ईएनजी) के अध्यक्ष तोशा मोसांग सहित 15 कार्यकर्ताओं ने आज आत्मसमर्पण कर दिया।
अरुणाचल प्रदेश पुलिस और असम राइफल्स की ‘गुमराह युवाओं’ को समाज की मुख्यधारा में वापस लाने के संयुक्त प्रयास की सराहना करते हुए उन्होंने कहा, हम आत्मसमर्पण करने वाले लोगों को प्रदेश में उनके सार्थक योगदान के लिए मुख्यधारा में शामिल करने के लिए हर संभव मदद का आश्वासन देते हैं।
मुख्यमंत्री ने अन्य उग्रवादी समूहों से हिंसा छोड़ने और स्थायी शांति तथा समृद्धि के लिए मुख्यधारा में शामिल होने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा, हमारे पास अगले वित्तीय वर्ष (2023-24) के लिए 05 करोड़ रुपये के आवंटन के साथ एक अंडरग्राउंड सरेंडर पॉलिसी है, ताकि गुमराह युवाओं को हिंसा छोड़ने और विकास के भागीदार बनने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply