जबलपुर@किसान से नक्शा पास कराने के एवज में महिला पटवारी ले रही थी रिश्वत

Share


लोकायुक्त पुलिस ने छापेमारी कर किसान से घूस लेते महिला पटवारी को गिरफ्तार किया
जबलपुर,12 मार्च 2023 (ए)।
घूसखोरी में महिला अधिकारी भी पीछे नहीं है। जबलपुर में एक महिला पटवारी को 12 हजार रुपये घूस लेते पकड़ा गया है। लोकायुक्त पुलिस ने छापेमारी कर एक किसान से घूस लेते महिला पटवारी को गिरफ्तार किया है। महिला ने चालाकी दिखाते हुए खुद रुपए नहीं लिए थे, लेकिन वह लोकायुक्त टीम से खुद को ज्यादा देर तक बचा पाने में नाकामयाब रही। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।
महिला पटवारी ने किसान राजेंद्र श्रीपाल से तहसीलदार से नक्शा पास करवाने के लिए 15000 की रिश्वत की डिमांड की थी। पटवारी ममता मोटवानी ने आवेदक से कहा था कि नक्शा पास करवाने के लिए तहसीलदार को भी पैसे देने होंगे। इसके बाद आवेदक राजेंद्र श्रीपाल ने लोकायुक्त पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई। इस लोकायुक्त पुलिस ने बातचीत रिकॉर्ड करने के लिए राजेंद्र श्रीपाल को दोबारा पटवारी के पास भेजा और उनके बीच 12000 रुपए में सौदा तय हुआ।
जबलपुर जिले के बरेला उप तहसील में पदस्थ महिला पटवारी ममता मोटवानी को लोकायुक्त पुलिस ने गिरफ्तार किया है। महिला पटवारी ने एक किसान से खेत का नक्शा पास करवाने की एवज में 12 हजार रुपयों की रिश्वत मांगी थी। जानकारी के मुताबिक किसान राजेंद्र श्रीपाल का बरेला मेन रोड पर 1 एकड़ का खेत है, जो रिंग रोड के दायरे में आ रहा है। इस खेत का सीमांकन करवाने के लिए राजेंद्र श्रीपाल ने उप तहसील में आवेदन दिया था। इसका सीमांकन भी हो चुका है, नक्शा भी बन चुका है, लेकिन पटवारी ने तहसीलदार से नक्शा पास करवाने की एवज रिश्वत की मांग की थी।


Share

Check Also

श्रीनगर@ जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के मतदान के लिए केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

Share @ सात जिलों की कुल 24 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा श्रीनगर,17 सितम्बर …

Leave a Reply