अम्बिकापुर@लोगों को गुणवाापूर्ण स्वास्थ्य सुविधा उपलध कराना हमारी प्राथमिकता : सिंहदेव

Share


स्वास्थ्य मंत्री ने किया क्रिटिकल केयर लॉक का भूमिपूजन

अम्बिकापुर,07 मार्च 2023 (घटती-घटना)। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने मंगलवार को गंगापुर में राजमाता श्रीमती देवेन्द्र कुमारी सिंहदेव शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय परिसर में क्रिटिकल केयर लॉक का विधि विधान एवं पूजा-अर्चना कर भूमिपूजन किया। क्रिटीकल केयर लॉक के लिए 22 करोड़ 50 लाख की प्रशासकीय स्वीकृति मिली है जिसमें 16 करोड़ रुपये की लागत से भवन निर्माण होगा व 6.50 करोड़ रुपये के आधुनिक उपकरण लगेंगे। क्रिटिकल केयर लॉक पुराने बालिका छात्रावास भवन के पास बनेगा। शुरुआत में 50 बिस्तर का होगा जिसे 167 बिस्तर तक विस्तारित किया जाएगा।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री सिंहदेव ने कहा कि कोविड काल मे स्वस्थ्य अधोसंरचना के सुदृढ़ीकरण की आवश्यकता को बल मिला जिसके परिणामस्वरूप प्रदेश में गुणवाापूर्ण स्वस्घ्य सुविधाओं के विस्तार के प्रयास शुरू हुआ। लोगों को गुणवाापूर्ण स्वस्थ्य सुविधा उपलध कराना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। आपात स्थिति से निपटने सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में 10, सामुदायिक स्क¸स्थ्य केन्द्रों में 20 तथा जिला अस्पतालों में 30 से 40 अतिरिक्त बेड को तैयारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इस क्रिटिकल केयर लॉक से यहां के डॉक्टर छात्रों को भी सीखने, समझने व मरीजों की सेवा करने का अवसर मिलेगा। लुण्ड्रा विधायक डॉ प्रीतम राम ने कहा कि मेडिकल कालेज आने वाले समय मे एक उत्कृष्ट संस्थान होगा जहां क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मिलने के साथ उत्कृष्ट चिकित्सक भी निकलेंगे।
इस अवसर पर श्रम कल्याण मंडल के अध्यक्ष शफी अहमद, जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता, पार्षद द्वितेंद्र मिश्रा, बंटी शर्मा, डीन डॉ आर मूर्ति, एमएस डॉ आरसी आर्या, सीएमएचओ डॉ पीएस सिसोदिया सहित मेडिकल कॉलेज के प्राध्यापक व छात्र उपस्थित थे।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply