रायपुर@कस्टम मिलिंग और पीएम आवास पर पक्ष-विपक्ष ने सदन में मचाया हंगामा

Share


अजय चंद्राकर ने दागे सवाल
इधर शिवरतन ने मंत्री अकबर को घेरा
रायपुर,06 मार्च 2023 (ए )।
विधानसभा बजट सत्र के पांचवे दिन पीएम आवास को लेकर अजय चंद्राकर सवाल दागे। मंत्री डहरिया के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष ने बहिर्गमन किया। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, सौरभ सिंह, अजय चंद्राकर ने पीएम आवास के संबंध में जानकारी मांगी।
डहरिया ने कहा कि केंद्र सरकार को प्रस्ताव दिया जाता है, उसके आधार पर आवास स्वीकृत होता है। पहले काम प्रारंभ होता है। जिओ टैगिंग होती है, उसके बाद 25 प्रतिशत राशि स्वीकृत करने का प्रावधान है।
सौरभ सिंह ने आरोप लगाया कि 200 मकान स्वीकृत हैं. काम शुरू हो चुका है, लेकिन राशि नहीं दी जा रही है. उन्होंने प्रकरण की जांच की मांग की.
नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि पहले गरीबों से पैसे लिए जाते हैं, उसके बाद सीएमओ राशि स्वीकृत करता है.इस मामले में विपक्ष की ओर से जांच की मांग की जा रही थी, लेकिन मंत्री की ओर से जवाब नहीं आया तो विपक्ष ने बहिर्गमन कर दिया.
पीएम आवास मामले में चर्चा के दौरान सत्ता पक्ष के विधायकों द्वारा टोकाटाकी करने पर धरमलाल कौशिक ने आपत्ति जताई. धर्मजीत सिंह ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक में टोकाटाकी की ट्रेनिंग दी जाती है।
वहीं बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने विधानसभा में कस्टम मिलिंग की राशि के भुगतान का मामला उठाया। शिवरतन शर्मा ने कस्टम मिलिंग में भष्टाचार का आरोप लगाया। प्रति मि्ंटल 20 रु के वसूली के आरोप पर सदन में हंगामा हो गया। सत्तापक्ष ने की विलोपित करने की मांग की।
सवाल के जवाब में मंत्री मो अकबर ने कस्टम मिलिंग के लिए भुगतान की समय सीमा की बाध्यता नहीं होने की जानकारी दी। वर्तमान में करीब 181.47 करोड़ का भुगतान शेष है। भुगतान बाकी रहने के पीछे भ्रष्टाचार को विपक्ष बता रहा वजह है। मंत्री मोहम्मद अकबर सदन में भ्रष्टाचार के आरोप के सबूत मांगे। जब तक भ्रष्टाचार का सबूत नहीं देंगे तब तक आगे की कार्रवाई नहीं चलेगी । इस मुद्दे पर लगातार हंगामा होता रहा।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply