बैकुण्ठपुर@कांग्रेस विधायक ने रेत ठेकेदार को भाजपाई तो बताया लेकिन खुद के साथ क्या संबंध यह बताना भूल गए?

Share

  • सोशल मीडिया में मौजूद हैं विधायक विनय जायसवाल और रेत ठेकेदार की कई तस्वीरें
  • विधायक ने खुद ठेकेदार को दिया था बोर उत्खनन का कामःसूत्र

रवि सिंह –
बैकुण्ठपुर 05 फरवरी 2023 (घटती-घटना)। शनिवार को मनेंद्रगढ़ क्षेत्र के विधायक डॉ विनय जायसवाल ने एक प्रेस कांफ्रेस किया जिसमें उन्होने कई विषयों पर बातचीत कर भाजपा पर आरोप लगाया साथ ही वर्तमान में चल रहे रेत ठेकेदार विवाद मामले पर भी अपनी बात रखी, मोबाईल में पत्रकारों के समक्ष उन्होने रेत ठेकेदार का भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के साथ तस्वीर दिखलाया कुल मिलाकर यह बतलाने की कोशिश की गई कि रेत ठेकेदार का संबध सिर्फ भाजपा से है कांग्रेस का उससे कोई लेना देना नही जैसे ही प्रेस कांफ्रेस का वीडियो वायरल हुआ वैसे ही उत्साहित लोगो ने सोशल मीडिया पेज भी खंगाल डाला जिसमें खुद विधायक और रेत ठेकेदार की तस्वीरें मौजूद थी जिसके बाद लोग विधायक और ठेकेदार के बीच भी संबंध होने की बात कर रहे हैं, यही नही सूत्र तो यह भी बतला रहे हैं कि दोनो के संबंध इतने प्रगाढ हैं कि विधायक ने अपने क्षेत्र में बोर उत्खनन का काम भी रेत ठेकेदार को ही दिया था। खुद को प्रदेश के मुखिया की नजरों में नंबर वन बनाने के लिए भले ही विधायक ने प्रेस कांफ्रेस कर भाजपा पर तमाम आरोप लगा दिया लेकिन अब इस मामले में विधायक की खुद किरकिरी हो रही है।

विधायक ने किया प्रेस कांफ्रेस
जानकारी के तहत मनेंद्रगढ विधानसभा क्षेत्र के विधायक विनय जायसवाल ने शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेस किया जिसमें उन्होने कहा कि कोयला चोरी, कबाड़ चोरी, सट्टा, जुआं, अवैध शराब आदि के काम को भाजपा के जो दलाल थे,बीजेपी के 15 साल में जो नेता थे वे आज भी उस काम को छोड़ नही पा रहे हैं। कांग्रेस की सरकार जब उनके खिलाफ कार्यवाही कर रही है तो उसमें अपनी रोटी सेकना चाहते हैं, अपराधो के प्रति हमारी सरकार है और कोई भी हो उसे बर्दाश्त नही करेंगे। इसके साथ ही अपने मोबाईल पर उन्होने रेत ठेकेदार संजय अग्रवाल का भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरूण साव और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय के साथ का तस्वीर दिखलाया और ठेकेदार को भाजपा नेताओं का नजदीकी बतलाते हुए भाजपा को घेरने की कोशिश की।
तस्वीर ही करीबी होने का सबूत तो फिर खुद के साथ की तस्वीर नही देख पाए विधायक
रेत ठेकेदार और बिल्डर के बारे में बतलाया जाता है कि वह किसी दल से ताल्लुक सिर्फ अपने व्यवसाय में फायदे के लिए रखता था, समझा जा सकता है कि वह कांग्रेस के राज में भी रेत का बड़ा कारोबार कर रहा था जो कि सरकार से मधुर संबंध के बिना कहीं से संभव नही है। प्रेस कांफ्रेस में विधायक विनय जायसवाल ने रेत ठेकेदार की तस्वीर भाजपा नेताओं के साथ दिखलाई लेकिन उसके बाद ठेकेदार संजय अग्रवाल के सोशल मीडिया पोस्ट पर नजर डाली गई तो साफ प्रतीत होता है कि भाजपा नेताओं के साथ ही उसके संबंध कांग्रेस नेताओं से भी अच्छे ही हैं। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के साथ ही भिलाई के महापौर विधायक देवेन्द्र यादव की तस्वीर भी संजय अग्रवाल के साथ देखी गई। यही नही आरोप लगाने वाले विधायक विनय जायसवाल के साथ भी कई तस्वीरें संजय अग्रवाल के सोशल मीडिया पोस्ट में हैं,पिछले दिनों विधायक के वैवाहिक वर्षगांठ पर भी रेत ठेकेदार संजय अग्रवाल ने बधाई संदेश पोस्ट किया था इन सभी तस्वीरों के सामने आने के बाद अब खुद विधायक की किरकिरी हो रही है। लोगो का कहना है कि यदि तस्वीर ही सब कुद है तो फिर रेत ठेकेदार और फिलहाल गिरफ्तार संजय अग्रवाल के साथ विधायक की फोटो भी है ये रिश्ता क्या कहलाता है लोग जानने के लिए अति उत्साहित हैं।
रेत ठेकेदार को किसने दिया था बोर उत्खनन का काम
यदि अपुष्ट सूत्रों की माने तो विधायक विनय जायसवाल और रेत ठेकेदार के संबंध भी काफी मजबूत हैं, सूत्र बतलाते हैं कि विधानसभा क्षेत्र में गत वर्ष बोर उत्खनन का काम रेत ठेकेदार संजय अग्रवाल को विधायक विनय जायसवाल द्वारा दिया गया था। चिरमिरी एडवेंचर पार्क का काम भी रेत ठेकेदार को ही दिया गया था काम हुआ या नही यह तो नही मालूम लेकिन सूत्र बतलाते हैं कि दोनो के संबंध काफी मधुर हैं। लोग तो यह भी कहते हैं कि पिछली बार गिरफ्तारी के पूर्व संजय अग्रवाल को विधायक विनय जायसवाल का भरपूर साथ मिला था इसमे कितनी सच्चाई है इस बात की पुष्टि घटती घटना अखबार नही करता।

पूर्व व वर्तमान विधायक

विधायक के बयान पर पूर्व विधायक का पलटवार
विधायक विनय जायसवाल के बयान पर क्षेत्र के पूर्व विधायक श्यामबिहारी जायसवाल ने भी पलटवार किया है और कहा कि विधायक विनय जायसवाल अपनी नाकामी छुपाने कुछ भी बात कर रहे हैं, उन्होने कहा है कि प्रदेश में आपकी सरकार है, और यदि भाजपा के लोग अवैध काम कर रहे हैं तो उनके खिलाफ कार्यवाही क्यों नही होती। पूर्व विधायके ने कहा है कि क्षेत्र में जुंआ, सट्टा, शराब, कोयला,कबाड़ आदि अनेक अवैध व्यवसाय इन दिनो फल फूल रहा है,इसमें किसका हाथ है यह क्षेत्र की जनता अच्छी तरह से जानती है और समय आने पर इसका जवाब जनता खुद देगी।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply