बेंगलुरु@कांग्रेस ने सीएम बोम्मई के आवास का किया घेराव

Share


घूसखोरी का मामला
बेंगलुरु, 04 मार्च 2023 (ए)।
भाजपा विधायक के बेटे को कथित रूप से 40 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद कर्नाटक कांग्रेस इकाई शनिवार को यहां मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के आवास का घेराव किया और उनके इस्तीफे की मांग की है। भाजपा विधायक मदल विरुपाक्षप्पा के बेटे बीडब्ल्यूएसएसबी के मुख्य लेखाकार प्रशांत मदल को लोकायुक्त ने पकड़ा था जिसने विधायक को मामले में मुख्य आरोपी बनाया।बेंगलुरु में कर्नाटक सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सहित कई कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया।
लोकायुक्त सूत्रों के मुताबिक मदल विरुपाक्षप्पा को गिरफ्तार करने की तैयारी की जा रही है।
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार ने कहा कि विधायक विरुपक्षप्पा के बेटे को रिश्वत नगदी और दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने आवास से 8 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं। इसने कर्नाटक में भाजपा सरकार के 40 प्रतिशत कमीशन गठजोड़ का पर्दाफाश किया है।
पार्टी कांग्रेस भवन से रेसकोर्स रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास तक विरोध मार्च निकालने की योजना बना रही है। प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला भी धरने में शामिल होंगे।
इस बीच, प्रशांत मदल को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। विधायक, जो कर्नाटक सॉप्स एंड डिटर्जेंट लिमिटेड (केएसडीएल) के अध्यक्ष थे, उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया और दावा किया कि उनका विकास से कोई संबंध नहीं है।
क्रिसेंट रोड स्थित प्रशांत मंडल के निजी कार्यालय से कुल 2.02 करोड़ रुपये और विधायक के आवास से 6.10 करोड़ रुपये जब्त किए गए।


Share

Check Also

श्रीनगर@ जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के मतदान के लिए केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

Share @ सात जिलों की कुल 24 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा श्रीनगर,17 सितम्बर …

Leave a Reply