बैकुण्ठपुर@इस्तीफा सार्वजनिक लेकिन पुनःकांग्रेस प्रवेश सर्वजनिक क्यों नहीं?

Share

  • इस्तीफा सर्वजनिक लेकिन पुनः कांग्रेस प्रवेश सर्वजनिक क्यों नहीं?
  • कांग्रेस के युवा नेता का त्रियाचरित्र आया समाने,कांग्रेस को अलविदा कहने की बात निकली झूठी
  • कोरिया जिले के युवा कांग्रेस नेता निलेश पाण्डेय फिर नजर आने लगे कांग्रेस के मंच पर, छोड़ चुके थे कांग्रेस
  • कभी भाजपा नेताओं से नजदीकी,कभी कांग्रेस नेताओ के करीबी निलेश अवसरवादिता की हैं जिले में मिशाल
  • सोशल मीडिया पर भी कांग्रेस भाजपा दोनो ही दलों के नेताओ को करते हैं टैग
  • किसी की बने सरकार जलवा रहे बरकरार,यही ध्येय है मानो युवा नेता का

रवि सिंह –
बैकुण्ठपुर 27 फरवरी 2023 (घटती-घटना)। कोरिया जिले के एक युवा कांग्रेस नेता जो विगत वर्ष पार्टी को त्यागपत्र दे चुके थे का नया त्रियाचरित्र सामने आया है और वह लगातार पार्टी कार्यक्रमों में शिरकत करते नजर आ रहे हैं। युवा नेता जो त्रियाचरित्र में माहिर हैं और भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों में अपनी पैठ की बात करते हैं अभी कांग्रेस के 85 वें अधिवेशन में शामिल नजर आ रहे हैं ने दो वर्ष पूर्व पार्टी को सार्वजानिक रूप से अलविदा कहा था लेकिन अब वह पुनः सक्रिय नजर आ रहे हैं और फिलहाल वह राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल हैं
वैसे यह एक ऐसे नेता हैं जो कब किस करवट बैठ जाएं कहना मुश्किल है क्योंकि अवसर मिलते ही इनकी फितरत बदलती है यह यह लगातार साबित करते आए हैं। वैसे बताया यह भी जाता है की यह बीते विधानसभा चुनाव में पूर्व मंत्री भाजपा के पूर्व बैकुंठपुर विधायक के करीबी थे और चुनाव में उनके सहयोगी भी थे लेकिन सरकार बनते ही यह कांग्रेस पार्टी में सक्रिय हुए और बीच में कांग्रेस को भी इन्होंने अलविदा कह दिया था। वैसे अलविदा कहकर भी यह कांग्रेस से दूर नहीं हुए थे और गाहे बगाहे यह राजनीतिक कार्यक्रमों में शामिल रहते थे,जब इन्होंने सक्रिय राजनीति से इस्तीफा दे दिया है तो फिर राजनीति में सक्रिय क्यों दिख रहे हैं यह एक बड़ा सवाल है, क्या आखिर इनका राजनीतिक मोह खत्म नहीं हो रहा या फिर सिर्फ इस्तीफा देना एक प्रोपेगेंडा था? युवा नेता का राजनीति में सक्रिय होना और लगातार सक्रियता की फोटो प्रसारित करना कहीं ना कहीं यही बताता है कि इस्तीफा तो प्रोपेगेंडा था हम तो अभी भी राजनीति में जलवे बिखेर रहे।

इस्तीफा तो सार्वजनिक ने किया पर जॉइनिंग सर्वजनिक क्यों नहीं?
युवा नेता ने जब अपना त्यागपत्र पार्टी के जिला अध्यक्ष को दिया था तब उन्होंने अपने त्यागपत्र को सार्वजनिक किया था और उन्होंने बाकायदा मिडिया में भी सूचना दी थी और फिर कभी कांग्रेस में वापसी की संभावनाओं से इंकार किया था लेकिन अब वह पुनः जब पार्टी में सक्रिय नजर आ रहे हैं और यह माना जा सकता है की उन्होंने पार्टी में वापसी कर ली है उन्होंने इस बात को सार्वजनिक नहीं किया है।
क्या युवा नेता सक्रिय राजनीति से इस्तीफा देने के बाद भी सक्रिय राजनीति में शामिल है?
वैसे युवा नेता निलेश पाण्डेय ने केवल दिखावे के लिए पार्टी से त्यागपत्र दिया था यह कहना गलत नहीं होगा क्योंकि उन्हें कभी भी पार्टी के कार्यक्रमों से दूर नहीं देखा गया और जब भी बड़े नेताओं का जिले में आगमन हुआ उन्हे नेताओ के आगे पीछे देखा गया जो लगातार देखा गया।
युवा नेता का पार्टी से मोहभंग कभी नहीं हुआ यह कहना गलत नहीं होगा।
युवा नेता की सक्रियता को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं
युवा नेता का ऐन चुनाव के वक्त सक्रिय होना यह बताता है की वह अवसर देखकर पुनः पार्टी में वापसी कर चुके हैं। वर्तमान में वह कांग्रेस पार्टी के साथ कदम ताल करते नजर आ रहें हैं लेकिन वह किस करवट बैठेंगे चुनावों में यह अभी से कहना गलत होगा। वैसे अवसर देखकर नेताओ से संपर्क कर उनके खास सिपेहसलारो में शामिल होने की कला में माहिर निलेश पाण्डेय जिस करवट भी बैठे आश्चर्य करना गलत होगा।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply