बैकुण्ठपुर/मनेन्द्रगढ़ @प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का संकल्प गरीबों हेतु आवास योजना की बाधक बनी छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार:भाजपा

Share

  • एमसीबी व कोरिया के भाजपाइयों ने दिखाया दम,मोर आवास,मोर अधिकार आंदोलन के तहत विधायक व एसडीएम कार्यालय का किया घेराव
  • चुनावी वर्ष में कोरिया में दिखा दूसरा बड़ा आंदोलन
  • चुनावी वर्ष में विपक्ष नींद से जाग कर वर्तमान सरकार को उनकी कमियों पर घेरने का कर रहा प्रयास
  • मोर आवास, मोर अधिकार आंदोलन के तहत आमसभा और विधायक कार्यालय घेराव हुआ संपन्न
  • भाजपा कार्यकर्ताओं मोर आवास मोर अधिकार के तहत केल्हारी एसडीएम कार्यालय का घेराव किया
  • भाजपाइयो ने घेराव के दौरान पुलिस के प्रथम बेरिकेड्स तोड़कर अंदर प्रवेश किया लेकिन दूसरे वेरिकेट्स के अंदर जाने से पुलिस ने रोक दिया
बैकुंठपुर नगरपालिका आम सभा में उपस्थित भाजपाई
केल्हारी आमसभा में उपस्थित भाजपाई व आमजन

रवि सिंह –
बैकुण्ठपुर/मनेन्द्रगढ़ 24 फरवरी 2023 (घटती-घटना)। विपक्षी दल पूरे 4 साल सक्रियता से दूर होकर अपनी ही निष्कि्रयता दिखा रहा था अचानक अब चुनावी वर्ष में धीरे-धीरे विपक्षी दल भाजपा सक्रिय दिखने लगी है आंदोलन रुख अपना ली है यही वजह है कि अब लगातार आंदोलन करते हुए वर्तमान सरकार को घेरने का प्रयास शुरू हो गया है पर कितना वर्तमान सरकार को घेर पाएंगे यह तो 8 महीने बाद होने वाले चुनाव में पता चलेगा, फिलहाल भाजपा मोर आवास मोर अधिकार को बड़ा मुद्दा बनाकर लोगों के बीच सहानुभूति बटोरने की प्रयास कर रही है और बता रही है कि हम आपको आवास दे रहे हैं पर वर्तमान सरकार आप तक हमारा आवास पहुंचने नहीं दे रही लोगों के मन व दिमाग में वर्तमान सरकार की कमियों को डालने का प्रयास हो रहा है ताकि 2023 में वापसी कर सकें इसी कड़ी में नवीन जिला एमसीबी व कोरिया जिला में भाजपाइयों ने अपना दमखम दिखाते हुए आंदोलन को बड़ा रूप दिया और वृहद करने का प्रयास किया।
भाजपा के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर और भाजपा जिला अध्यक्ष कृष्ण बिहारी जायसावाल जी मार्गदर्शन में 24 फरवरी 2023 को मोर आवास मोर अधिकार के माध्यम से माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के संकल्प आधार पर देश प्रदेश के गरीबों को मुफ्त आवास उपलब्ध कराने की योजना पर छत्तीसगढ़ प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने जिस तरह पलीता लगाने का कृत्य किया है। उसी को लेकर कोरिया जिला मुख्यालय में आमजन के बीच आमसभा का आयोजन नगरपालिका कॉम्प्लेक्स प्रांगण बैकुण्ठपुर में आयोजित किया गया था। साथ ही प्रदेश की भूपेश सरकार ने जो आवास योजना पर छाीसगढ़ की गरीब जनता से छलावा किया गरीबों को मिलने वाले आवास में अपना राज्यांस न देकर माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की जन हितकारी मूलभूत योजना मुफ्त आवास से छत्तीसगढ़ के 16 लाख गरीब परिवारों को आवास योजना से वंचित करने का घोर कृत्य किया है। उसके विरोध में भाजपा कोरिया द्वारा कांग्रेस सरकार की स्थानीय विधायक अंबिका सिंहदेव के कार्यालय का घेराव किया गया है। कार्यक्रम का संचालन भाजपा जिला महामंत्री पंकज गुप्ता ने किया। जिसमें उपस्थित भाजपा जिला उपाध्यक्ष शैलेष शिवहरे , लक्ष्मण राजवाड़े, देवेन्द्र तिवारी कमलेश यादव, राजेश सिंह, अनिता तिवारी, जिला महामंत्री विनोद साहू जिला मंत्री रामकृष्ण शर्मा, बसंत राय, सुनीता कुर्रे सौभाग्यवती सिंह, जिला कोषाध्यक्ष अशोक जायसवाल, जिला कार्यालय प्रभारी भानूपाल, जिला कार्यालय सहप्रभारी लव कुमार रवि, पूर्व संसदीय सचिव चम्पादेवी पावले, जिला पंचायत सदस्य वंदना राजवाड़े , चुन्नी पैकरा , नगर पालिका अध्यक्ष बैकुण्ठपुर नविता शिवहरे, भाजयुमो जिला महामंत्री शारदा गुप्ता, सतेन्द्र राजवाड़े, तीरथ राजवाड़े, रोशन राजवाड़े, मनोज सोनवानी, प्रखर गुप्ता, हर्षल गुप्ता, सुदीप सोनी, बैकुण्ठपुर पार्षद अनिल खटिक, ममता पनिका, अवधेश नारायण जी, शिल्पा गुप्ता जी, रीमा जायसवाल , शिवपुर चरचा के पार्षद संजय कुमार, कुंडल साय जी, मंडल अध्यक्ष कुबेर साहू, प्यारे साहू, गोपाल राजवाडे, धीरेन्द्र साहू, कपिल जायसवाल, ईश्वर राजवाड़े, मोर्चा के जिला अध्यक्ष धर्मवती राजवाउड़े, अनिल कुमार साहू, अरशद खान, नरेश्वर रजक, प्रमोद पासवान जी एवं सभी वरिष्ठ कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

मोर आवास मोर अधिकार के तहत रैली निकालकर विधायक कार्यालय घेरने जाते भाजपाई

भाजपा कार्यकर्ताओं मोर आवास मोर अधिकार के तहत केल्हारी एसडीएम कार्यालय का घेराव किया
भाजपा कार्यकर्ताओं मोर आवास मोर अधिकार के तहत भारतपुर सोनहत विधानसभा के केल्हारी में एसडीएम कार्यालय का घेराव किया। मोर आवास मोर अधिकार योजना से वंचित हितग्राहियो के लिए भाजपाइयो ने घेराव कर जमकर नारेबाजी की, इस दौरान राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पांडेय, पूर्व मंत्री भैयालाल राजवाड़े, सहित कई कार्यकर्ता शामिल हुये, भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस के प्रथम बेरिकेड्स तोड़कर अंदर प्रवेश किया लेकिन दूसरे वेरिकेट्स के अंदर जाने से पुलिस ने रोक दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं से पुलिस की झूमाझटकी भी हुई, केल्हारी की जनसभा को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पांडे ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार में मदारियों का मजमा लगा हुआ है, यहाँ प्रशासन भी नाचता है एस डी एम नाचते हैं विधायक भी नाचता है कोई सड़क में नाचता है कोई भागवत में नाचता है सब नाचने का काम कर रहे तो जनता का काम कब करोगे, प्रशासन जनता का काम करने के लिए होता है और इसीलिए सरकार को जगाने के लिए आज का प्रदर्शन किया जा रहा है, आज हम एसडीएम कार्यालय का घेराव करेंगे, छत्तीसगढ़ सरकार को केंद्र सरकार के मुखिया ने गरीबों के आवास बनाने के लिए पैसा भेजा जिससे गरीबों के सिर पर छत हो जाए लेकिन छत्तीसगढ़ में पर्याप्त राशि आने के बाद भी इन 4 सालों में छत्तीसगढ़ की सरकार ने गरीबों के मकान बनाने में कोई रुचि नहीं दिखाई नतीजा यह हुआ कि आज भी हमारे छाीसगढ़ प्रदेश के लाखों मजदूर गरीब बिना छत के निवास कर रहे हैं. इस मौके पर उद्धेश्वरी पैकरा, रामचरित द्विवेदी,दुर्गा शंकर मिश्रा, जमुना पाण्डेय, जिलाध्यक्ष जिला पंचायत रेणुका सिंह, रितेश गुप्ता, रामलखन सिंह, वीरेंद्र सिंह राणा, समेत पार्टी कार्यकर्ता काफी संख्या में मौजूद रहे।

केल्हारी आमसभा के मंच पर उपस्थित भाजपाई


कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए एक जुट हो
मुख्य अतिथि के रुप में पूर्व गृह मंत्री रामसेवक पैकरा जी ने भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनाव में एक जुट होकर स्थानीय स्तर पर संगठन को मजबूत करने बूथ ईकाइ की समीक्षा कर कार्यकर्ताओं को पार्टी से जोड़ने का काम करने एवं इस भ्रष्टाचारी भूपेश सरकार को उखाड़ फेकने हेतु कार्यकर्ताओं में जोश भरा।
16 लाख परिवारों को छत नहीं दे सकी भूपेश सरकार
भाजपा जिला अध्यक्ष कृष्ण बिहारी जायसवाल ने आमसभा को संबोधित करते हुए बताया की कांग्रेस सरकार ने अपने जन घोषणा पत्र में शहरी और ग्रामीण आवास का अधिकार आमजन को देने का वादा किया था। परंतु सरकार के चार साल के कार्यकाल गुजर जाने के बाद भी। 16 लाख परिवारों को छत नहीं दे सकी भूपेश सरकार जायसवाल जी ने आमजनों को बताया की बड़े ही दुर्भाग्य का विषय है की छत्तीसगढ़ प्रदेश की भूपेश सरकार नगरीय निकायों अंतर्गत बनने वाले मोर मकान, मोर आस,के हितग्राहियों से 3.25 लाख प्रति परिवार वसूल रही है जबकि सिर्फ 75 हजार ही लिया जाना है।उन्होंने कहा की भूपेश सरकार की भ्रष्ट सरकार के खिलाफ उनके ही कद्दावर मंत्री टी एस सिंहदेव ने पंचायत व ग्रामीण विकास विभाग से छोड़ दिया था।प्रदेश की भूपेश सरकार और कांग्रेस दोनों ही भ्रष्टाचार की अमिट गाथा लिख चुकी है जिसके खिलाफ हम सभी को एकजुट होकर हक की लड़ाई लड़नी है।
दमनकारी निति अपनाकर गरीबों के साथ छल तो किया साथ ही कांग्रेस सरकार ने कुशासन का भी परिचय दिया
पूर्व केबिनेट मंत्री भईयालाल राजवाड़े ने आपसभा को सम्बोधित करते हुए आमसभा में उपस्थित जनों को राज्य की भूपेश सरकार द्वारा आवास योजना के हितग्राहियों के साथ दमनकारी निति अपनाकर गरीबों के साथ छल तो किया ही है साथ ही कांग्रेस सरकार की कुशासन का भी परिचय दिया है। भाजपा सरकार के कार्यकाल में संचालित कई योजनाओं को सीधा ताला लगाने का कृत्य किया गया है। जिसका सरोकार सीधे तौर पर जमीनि स्तर पर आमजन के लिए क्रियान्वित थी। प्रदेश की भूपेश सरकार गोबर से विकास और उन्नति दिखाने का प्रयास कर रही है। उस सरकार के खिलाफ एक जुट होकर लडा¸ई लड़ने की तैयारी दुरुस्त और मजबूत करना है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply