एमसीबी/चिरमिरी@सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ाबाजार में सोनोग्राफी मशीन का हुआ शुभारंभ,विधायक डॉ.विनय व महापौर कंचन ने फीता काटकर किया शुभारंभ

Share

-संवाददाता –
एमसीबी/चिरमिरी,22 फरवरी 2023 (घटती-घटना)।
चिरमिरी शहर में स्वास्थ्य सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र की जनता की वर्षो पुरानी मांग अल्ट्रासाउंड सोनोग्राफी मशीन का शुभारंभ मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल व चिरमिरी नगर निगम की महापौर ने फीता काटकर किया । बता दे कि इस सुविधा की मांग क्षेत्र की आमजनता के द्वारा लगातार की जा रही थी, जिसके तहत इसका शुभारंभ कर क्षेत्र की जनता को लाभ प्रदाय किया जाएगा।
शुभारंभ अवसर पर मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ.विनय जायसवाल ने कहा कि सामु.स्वास्थ्य केंद्र बड़ाबाज़ार में अल्ट्रासाउंड मशीन की सुविधा होने से गर्भवती महिलाओं सहित अन्य लोगों को इसका सीधा लाभ मिलेगा, उन्हें किसी निजी पैथोलॉजी में न जाकर नजदीकी हॉस्पिटल में ही इसकी सुविधा मिलेगी, जिससे उनके आर्थिक स्थिति में भी बोझ नही पड़ेगी। छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से स्वास्थ्य सुविधाओं को आमजनमानस तक पहुँचाने के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है। जो आज उन्हें समर्पित है। हमारा प्रयास स्वास्थ्य सुविधाओं में हो प्रयास कार्यक्रम में उपस्थिति नगर पालिक निगम की महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं में विस्तार करने आमजनता को सीधे लाभ पहुंचाने का काम किया जा रहा है। सामु.स्वास्थ्य केंद्र बड़ाबाज़ार में सोनोग्राफी मशीन का उपलब्ध कराना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। उन्होंने कहा कि अब नियमित जांच के लिए गर्भवती महिलाओं को भी निजी पैथोलॉजी में जाने जी जरूरत नही पड़ेगी। इससे उनके समय और खर्च दोनों में बचत मिलेगी। इस भव्य शुभ आरंभ में नगर निगम की सभापति गायत्री बिरहा, नगर निगम के जनप्रतिनिधिगण, एमसीबी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. तिवारी, डॉ.श्रेयस जायसवाल, डॉ.जयंत यादव, डॉ. आर.आर.गजभिए, डॉ.प्रिंस जायसवाल, मनोज जैन, गुरभेज सिंह व अन्य कांग्रेसजन एवं चिकित्सक मौजूद रहे और सभी ने इस बड़ी सौगात की सभी को बधाई एवं शुभ कामनाये दी।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply