अम्बिकापुर,@स्कॉट्स गाईड को वितरित किया गया प्रमाणपत्र

Share


अंतर्राष्ट्रीय कलचर जम्बूरी में शामिल हुए जिले के 15 सदस्यीय दल

अम्बिकापुर,20 फरवरी 2023 (घटती-घटना)। कलेक्टर श्री कुंदन कुमार, राज्य आयुक्त शैलेन्द्र प्रताप सिंह, जिला संघ अध्यक्ष पपिन्दर सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी एवं पदेन कमिश्नर डॉ संजय गुहे की उपस्थिति में सोमवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में जिले के विभिन्न विद्यालयों के स्काउट्स, गाइड्स, रोवर्स, रेंजर्स को प्रमाण पत्र वितरित किया गया।
आज़ादी के 75 वर्ष बाद देश मे पहली बार आयोजित अंतर्राष्ट्रीय कल्चरर जम्बुरी मंगलूरी कर्नाटक में जिले के 15 सदस्यीय दल जिला संगठन आयुक्त के नेतृत्व में शामिल हुआ। इस जम्बूरी में देश-दुनिया के स्काउट्स व गाइड्स ने अपने-अपने कलाए संस्कृति, रहन-सहन, खान-पान, वेश-भूषा का आदान प्रदान अन्तराष्ट्रीय स्तर पर किया। इस वर्ष 18वी राष्ट्रीय जम्बुरी राजस्थान पाली में भी आयोजित राष्ट्रीय जंबूरी में जिला संघ सरगुजा के 14 सदस्यीय दल शामिल हुआ जहाँ राष्ट्रपति द्वारा 18वी राष्ट्रीय जम्बुरी राजस्थान का आगाज़ किया गया। हाल ही में राष्ट्रीय यूथ कॉम्लेक्स गदपुरी हरियाणा में 22 सदस्यीय दल राष्ट्रीय एडवेंचर शिविर में शामिल होकर लौटी है।
कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर कुंदन कुमार ने स्काउट्स एवं गाइड्स के कार्यो की सराहना करते हुऐ कहा कि जिला प्रशासन के साथ हर कार्यों में सहयोगी के रूप में अपनी सेवायें दे रही है। मैनपाट कार्निवाल में भी अपनी बेहतर सेवाये प्रदान की है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply