दंतेवाड़ा @नक्सलियों ने प्रधान आरक्षक की हत्या की

Share


दंतेवाड़ा , 20 फ रवरी 2023 (ए)। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के भैरमगढ़ थाना क्षेत्र अंर्तगत ग्राम कडेमरका में भाई की शादी में शामिल होने के लिए चार दिन की छुट्टी लेकर पहुंचे दंतेवाड़ा पुलिस लाइन में प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्थ जवान पन्नीराम बट्टी निवासी गीदम थाना क्षेत्र के ग्राम गुमलनार की नक्सलियों ने कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी है। वारदात रविवार देर रात 03 बजे की बताई जा रही है, सोमवार को इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस कार्यवाही के लिए रवाना हुई है।
दंतेवाड़ा एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि जवान पन्नीराम बट्टी अवकाश में अपने घर गया था, वहां से अपने भाई के शादी में शामिल होने के लिए ग्राम कडेमरका गया था। जहां घात लगाकर नक्सलियों ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया है।
गौरतलब है कि दंतेवाड़ा, बीजापुर, सुकमा, नारायणपुर जैसे नक्सल प्रभवित जिले में जवानों को सख्त निर्देश है कि बिना किसी सूचना के घर या दूसरी जगहों पर नही जाएं। लेकिन जवान पन्नीराम बट्टी इन नियमों का पालन नहीं करते हुए, विशाखापट्टनम से प्रशिक्षण लेकर वापस लौटने के बाद चार दिन की छुट्टी लेकर बिना किसी सूचना के भाई की शादी समारोह में शामिल होने चला गया था, जिसकी वजह से नुकसान उठाना पड़ा है।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply