भिलाई@भिलाई की एक बस्ती में 4 गैस सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग,30 घर जलकर खाक

Share


भिलाई, 17 फ रवरी 2023 (ए)। छत्तीसगढ़ के भिलाई में एक बस्ती में आग लगने से 30 घर जलकर राख हो गए हैं। आग लगने से लोगों के घरों का सारा सामान जलकर खाक हो गया है। आग से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।
मामला हास्पिटल सेक्टर का है। यहां स्थित झुग्गी में शुक्रवार रात 2 बजे के आसपास भीषण आग लग गई। जिस दौरान आग लगी लोग अपने-अपने घरों में गहरी नींद में थे।
आग लगने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। लोग अपने घरों से बाहर निकले ही थे कि एक-एक करके 4 सिलेंडर ब्लास्ट हो गए और देखते ही देखते पूरी बस्ती आग का गोला बन गई।
किसी भी व्यक्ति को अपना कोई भी सामान बाहर निकालने का मौका तक नहीं मिला। पीडि़तों के मुताबिक वे पहनने का कपड़ा भी बचा नहीं पाए।
आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। मौके पर पहुंचे दमकल के अमले ने आग पर काबू पाया तब तक लोगों का सब कुछ जलकर स्वाहा हो गया। घर में रखे सारे सामान, रुपये पैसे, गहने जेवर, गाडि़यां सब कुछ आग की भेंट चढ़ गई।
शुक्रवार सुबह जिला प्रशासन के अधिकारी, स्थानीय विधायक और महापौर भी घटना स्थल पहुंचे। पीडि़तों ने अधिकारियों से घर देने की मांग की है। लोगों का कहना है कि महापौर ने उन्हें आश्वासन दिया है। फिलहाल आग कैसे लगी ये पता नहीं चल पाया है लेकिन लोगों का कहना है कि शायद कचरे के ढेर में आग लगने से ही पूरा हादसा हुआ है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply