रायपुर@भाजपा के प्रदर्शन से पूरे छत्तीसगढ़ढ़ में हुआ चक्काजाम

Share


राहगीर हुए हलाकान,थम गए गाçड़ड़यों के पहिये
रायपुर,17 फ रवरी २०२३(ए)। छत्तीसगढ़ में आज भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा प्रदर्शन किया जिसके बाद पूरे प्रदेश में गाçड़यों के पहिये थम गए। पूरे राज्य में लगभग 400 जगहों पर ये प्रदर्शन किये गए जिसमें कार्यकर्ता से लेकर कई बड़े नेता तक शामिल हुए। आज भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में हो रहे भाजपा नेताओं की हत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन किया है।
भाजपा का चक्काजाम प्रदर्शन आज दोपहर दो बजे से शुरू होकर शाम चार बजे तक चला। बस्तर संभाग के सात जिलों में भी चक्‍काजाम कर पार्टी के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। बीजेपी ने बस स्टैंड के पास भी प्रदर्शन किया जिसकी वजह से वहां से निकलने वाली बसों को निकलने में काफी मुश्किल हुई। बसों की भीड़ की वजह से छोटी मोटी गाइयों को भी निकलने में काफी तकलीफ हुई।
बता दें कि प्रदर्शन की वजह से फाफाडीह चौक, तेलीबांधा चौक, भगत सिंह चौक, रावण पुतला के पीछे रिंग रोड नंबर 1, सुंदर नगर चौक, बुढ़ापारा चौक बिजली ऑफिस, कपूर होटल के पास केनाल रोड, टाटीबंध चौक समेत कई जगह प्रदर्शन हुए। इस मौके पर भारी तादात में पुलिस बल मौजूद रहा।
पूरा शहर जाम,मोहन मरकाम की गाड़ड़ी के सामने कूदे भाजपाई
बस्तर में नक्सलियों के द्वारा बीते सप्ताह छह दिन के अंदर तीन भाजपा नेताओं की हत्या कर दी गई। इसे लेकर भाजपा राजधानी रायपुर, भिलाई, बिलासपुर, बस्तर सहित प्रदेशव्यापी चक्काजाम कर विरोध प्रदर्शन कर रही है।
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत आसपास के तमाम बड़े शहरों में भारतीय जनता पार्टी ने चक्काजाम विरोध प्रदर्शन किया। शुक्रवार को यह विरोध प्रदर्शन प्रदेश की 78 विधानसभा के 400 से ज्यादा जगहों पर किया गया है।
रायपुर में विरोध प्रदर्शन के दौरान भाजपा के नेता कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम से भिड़ गए। दरअसल जगह-जगह भाजपा के नेता सड़क पर चक्काजाम कर रहे थे । सिविल लाइन इलाके की कैनाल रोड से मोहन मरकाम अपनी गाड़ी से रवाना हुए तो भाजपा कार्यकतार्ओं की नजर पड़ी। भाजपा कार्यकतार्ओं ने मोहन मरकाम का भी रास्ता रोकना चाहा। इसे लेकर विवाद खड़ा हो गया। मौके पर मौजूद पुलिस के साथ भाजपा नेताओं की झूमाझूटकी भी हुई । जैसे तैसे मोहन मरकाम की कार को दूसरी दिशा में भेजना पड़ा। इस दौरान मोहन मरकाम के खिलाफ भाजपा नेता नारेबाजी करते रहे। 2 घंटे तक चला विरोध प्रदर्शन चलता रहा।
रायपुर के शंकर नगर चौक पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह खुद भाजपा नेताओं के साथ मौजूद थे। शहर के शंकर नगर इलाके में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के नेतृत्व में चक्काजाम किया। भाजपा के वरिष्ठ नेता रामविचार नेताम ने रामानुजगंज बस स्टैंड के पास नेशनल हाईवे 43 जाम कर दिया।
रायपुर के रिंग रोड नंबर 1 पर सांसद सुनील सोनी धरना दे रहे थे। लगभग 2 से ढाई घंटे तक चले इस विरोध प्रदर्शन के दौरान सड़क पर तमाम बसों और ट्रकों को रोक दिया गया। सड़क पर आवाजाही करने वाली बाइक और कारों को भी भाजपा नेताओं ने रोक दिया।
सारा शहर जाम
दोपहर 2:00 बजे से ही अलग-अलग इलाकों में भारतीय जनता पार्टी के नेता सड़कों पर बैठना शुरू हो गए थे। लगभग शाम 4:00 बजे तक यह विरोध प्रदर्शन अलग-अलग इलाकों में चला । इसके बाद भी काफी देर तक सड़कों पर जाम लगा रहा। हाईवे से लेकर शहर के अंदरूनी इलाकों में भी लोग ट्रैफिक जाम से परेशान होते रहे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply