बैकुण्ठपुर @क्या भाजपा कार्यालय की बिजली से चल रही जिलाध्यक्ष के पुत्र की चाय दुकान?

Share

  • आखिर अभी तक क्यों नही लिया गया नया बिजली कनेक्शन
  • जिलाध्यक्ष की मनमानी से पदाधिकारियों में ही बढा असंतोष


-रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 14 फरवरी 2023 (घटती-घटना)। कोरिया जिले में भारतीय जनता पार्टी का संगठन चला रहे भाजपा जिलाध्यक्ष ने मनमानी की चरम सीमा पार कर दी है, उनका कार्य व्यवहार और अन्य गतिविधियों को देखकर लग रहा है कि वास्तव में वे पार्टी को प्रायवेट लिमिटेड कंपनी की तरह चला रहे हैं। पहले भाजपा कार्यालय की गैलरी को अतिक्रमित करते हुए दुकान बनवाया गया फिर अन्य कार्यकर्ताओं को दूर करते हुए पुत्र को चाय दुकान खुलवाकर उस पर कब्जा किया गया, पद का ऐसा दुरूपयोग और दादागिरी कि न कोई किराया न कोई लागत, निःशुल्क दुकान पर कब्जा कर लिया। इन सब को लेकर जब खबर का प्रकाशन हुआ तो तमतमाकर पत्रकार के खिलाफ ही रिपोर्ट कर दिया,अवैध उगाही का आरोप तक लगा दिया गया। तो वहीं अब एक और नया मामला प्रकाश में आ रहा है जिसके अनुसार भाजपा कार्यालय में दुकान बनवाकर कब्जा कर भाजपा जिलाध्यक्ष ने चाय की दुकान तो खुलवा दी और उस पर जो बिजली उपयोग किया जा रहा है वह बिजली भी भाजपा कार्यालय से ही ली गई है ऐसा सूत्रों का कहना है। मतलब चाय दुकान का पूरा खर्च भाजपा कार्यालय पर ही डाल दिया गया है। जिलाध्यक्ष की इस प्रकार मनमानी से उनके खिलाफ पार्टी में जमकर आक्रोश देखा जा रहा है।
आखिर क्यों मनमर्जी पर ऊतारू हैं जिलाध्यक्ष?
भाजपा जिलाध्यक्ष कृष्णबिहारी जायसवाल की पार्टी में मनमर्जी इस कदर बढ गई है कि आज अंदर ही अंदर भयंकर आक्रोश पनप चुका है,संगठन प्रभारी से लेकर अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों का दौरा भी आये दिन जिला मुख्यालय समेत अन्य क्षेत्रों मे हो रहा है लेकिन किसी को भी उनकी मनमर्जी नही दिखाई दे रही है। एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि पार्टी के जो भी वरिष्ठ नेता यहां प्रवास पर आते हैं उन्हे भाजपा जिलाध्यक्ष द्वारा जानबूझकर घेरकर रखा जाता है, पार्टी के अन्य किसी भी पदाधिकारी व कार्यकर्ता से जानबूझकर नही मिलने नही दिया जाता कि रूष्ठ पदाधिकारियों द्वारा इसकी शिकायत न कर दी जाए। आज पार्टी की वर्तमान अंदरूनी स्थिति इतनी बदतर हो गई है कि जिला मुख्यालय से लेकर हर मंडलो तक पार्टी में भयंकर आक्रोश व्याप्त है। जिलाध्यक्ष की मनमानी इसलिए भी चरम सीमा पर है कि उन पर अब किसी भी वरिष्ठ पदाधिकारी का नियंत्रण नही है,पूर्व मंत्री भैयालाल राजवाड़े को साथ लेकर जिलाध्यक्ष द्वारा पार्टी पर मनमानी की जा रही है।
दो महीने बाद भी नही लगा बिजली कनेक्शन
भाजपा जिलाध्यक्ष द्वारा दुकान कब्जा करने के बाद गत दिसंबर माह में चाय की दुकान खुलवाई गई है,दुकान खुले दो माह से ज्यादा का समय व्यतीत हो गया लेकिन सूत्रों ने बतलाया कि कार्यालय में अभी भी बिजली भाजपा कार्यालय से लेकर उपयोग की जा रही है, मतलब दुकान से बिजली तक सब कुछ निःशुल्क। एक सामान्य व्यक्ति भी यदि बिजली कनेक्शन के लिए आवेदकन करता है तो उसे एक सप्ताह के भीतर ही कनेक्शन मिल जाता है लेकिन भाजपा जिलाध्यक्ष के पुत्र की चाय दुकान में अभी तक बिजली कनेक्शन नही लगा यह आश्चर्यजनक है। भाजपा जिलाध्यक्ष की ऐसी मनमर्जी से अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता सभी हैरान हैं लेकिन संगठन में बंधे होने के कारण कुछ बोलना नही चाहते। जिलाध्यक्ष भी आऊट ऑफ़ कंट्रोल हैं, उनके आगे अब कोरिया जिले में कोई ऐसा पदाधिकारी नजर नही आता जो कि प्रदेश स्तर पर इन सभी बातो को रख सके। उल्लेखनीय है कि पहले संयुक्त कोरिया जिले में कई नेता ऐसे थे जो कि संगठन में ऊपर तक पकड़ रखते थे, कोरिया के विभाजन के बाद एमसीबी जिले में चले गए इसलिए वर्तमान जिलाध्यक्ष की मनमर्जी चरम सीमा पर पहुंच गई है।
केशव चंद जेई बैकुंठपुर
इस संबंध में जब इनसे से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी मुझे नहीं है पता करके बताता हूं पर खबर लिखने तक बता नहीं पाए।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply