अम्बिकापुर,@देश-विदेश तक छत्तीसगढ़ी भाषा की पहुंच बनाने करना होगा प्रयासःभगत

Share

  • साहित्यकारों को किया गया सम्मानित
  • संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़ राजभाषा सम्मेलन संपन्न

अम्बिकापुर,13 फरवरी 2023 (घटती-घटना)। संस्कृति मंत्री श्री अमरजीत भगत के मुख्य आतिथ्य में सोमवार को पीजी कॉलेज के ऑडिटोरियम में संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़ राजभाषा सम्मेलन एवं साहित्यकार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर साहित्यकार श्री बंशीधर लाल, सुरेन्द्र प्रसाद जायसवाल, भोला प्रसाद मिश्रा एवं सुदामा राम गुप्ता को उल्लेखनीय साहित्यिक कार्य के लिए सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री भगत ने कहा कि छत्तीसगढ़ी भाषा-बोली बहुत ही सहज और मधुर है। इसकी पहुंच देश-विदेश तक हो इसके लिए हम सबको प्रयास करने की आवश्यकता है। उन्होंने छत्तीसगढ़ी में संबोधित करते हए जसगीत भी गाया और साहित्यकारों, रचनाकारों एवं युवाओं को प्रोत्साहित किया। श्री भगत ने कहा कि आयोग राज्य में ही बल्कि संभाग स्तर पर भी राजभाषा आयोग का सम्मेलन आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं।
सीजीएमएससी के अध्यक्ष एवं लुण्ड्रा विधायक डॉ प्रीतम राम ने राजभाषा से संबंधित कवि, साहित्यकारों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि संभाग स्तरीय सगोष्ठी में सारगर्भित वार्ता के माध्यम से छत्तीसगढ़ी भाषा को और आगे ले जाने का प्रयास करें।
इस अवसर पर तेल घानी बोर्ड के सदस्य श्री लक्ष्मी गुप्ता, गौ-सेवा आयोग के अध्यक्ष श्री अटल विहारी यादव, कृषक कल्याण बोर्ड के सदस्य श्री संजय गुप्ता, मदरसा बोर्ड के उपाध्यक्ष श्री इरफान सिद्धिकी, उर्दू अकादमी के सदस्य श्री बद्रूदीन इराकी, छाीसगढ़ राजभाषा आयोग के सचिव श्री अनिल कुमार भतपहरी सहित कवि, साहित्यकार उपस्थित थे।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply