रायपुर@आरक्षण पर रमन-भूपेश में जबरदस्त जुबानी जंग

Share


रायपुर,08 फ रवरी 2023 (ए)। आरक्षण विधेयक को रोके जाने के खिलाफ राज्य सरकार की याचिका पर छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने राजभवन को नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही प्रदेश के राजनीतिक दलों का टकराव बढ़ता दिख रहा है।
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अपने एक बयान में कहा, हाईकोर्ट ने ही जब 56 प्रतिशत आरक्षण को रोक दिया तो वहां 82 प्रतिशत आरक्षण कैसे वैलिड होगा। इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, यह 56-56 क्या है? रमन सिंह जी! यहां बात मोदी जी के स्वघोषित सीने के नाप की नहीं बल्कि आरक्षण की हो रही है।
जब 56 प्रतिशत को रोक दिया तो 82प्रशित कैसे वैलिड होगा : डॉ. सिंह
रायपुर हवाई अड्‌डे पर राजभवन को नोटिस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा, हाईकोर्ट के फैसले के आधार पर ही तो आरक्षण रुका हुआ है। हाईकोर्ट ने 56त्न आरक्षण को रोक दिया। जब 56त्न को रोक दिया तो 82प्रतिशत कैसे वैलिड होगा। ये तो सवाल उसी में था। उसी में मैसेज छिपा है। 56 प्रतिशत को निरस्त करने वाला हाईकोर्ट है ना। जब उसने 56प्रतिशत को निरस्त कर दिया तो 82प्रतिशत वैलिड कैसे होगा। खैर इसका जवाब दे देंगे।
राज्यपाल का जवाब रमन सिंह कैसे जानने लगेः सीएम बघेल
देर शाम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रमन सिंह के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, 56.. 56.. 56.. 56.. क्या है 56? जगत प्रवक्ता’ डॉ. रमन सिंह जी! यहां बात मोदी जी के स्वघोषित सीने के नाप की नहीं बल्कि आरक्षण की हो रही है।
पूर्व में आरक्षण 58प्रतिशत था, ना कि 56प्रतिशत और अभी 76प्रतिशत आरक्षण प्रस्तावित है ना कि 82त्न। मुख्यमंत्री ने लिखा, जब विधानसभा द्वारा नवीन आरक्षण विधेयक सर्वसम्मति (भाजपा सहित) से पारित किया गया तब क्या विधानसभा में 76प्रतिशत आरक्षण विधेयक को मंजूरी देते समय रमन सिंह जी को यह जानकारी नहीं थी कि पूर्व में 56प्रतिशत आरक्षण प्रावधान निरस्त किया गया था तब 76त्न आरक्षण कैसे संभव होगा। अगर यह संभव नहीं था तो विधानसभा में उनके द्वारा उक्त आधार पर विधेयक के विरोध में मत क्यों नहीं दिया गया।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लिखा, राज्यपाल उच्च न्यायालय की नोटिस का जवाब देंगी या नहीं देंगी अथवा क्या जवाब देंगी, यह डॉ रमन सिंह कैसे जानने लगे? क्या कर्नाटक के आरक्षण विधेयक में भी डॉ. रमन सिंह का यही ख्याल है। क्या जनता सही कह रही है कि भाजपा कार्यालय ही अब राजभवन संचालन केन्द्र बन गया है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply