अंबिकापुर@मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना से अब तक 2 लाख से अधिक लोगों का निःशुल्क ईलाज

Share


बाबूपारा निवासी अर्जुन सिंह को भी मिला योजना का लाभ

अंबिकापुर,08 फरवरी 2023 (घटती-घटना)। सरगुजा जिले में मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत अब तक 2 लाख 4 हजार 426 लोगों को निःशुल्क ईलाज मिला है। इस योजना के तहत मोबाईल मेडिकल यूनिट द्वारा शहर के स्लम क्षेत्र के गली-मोहल्लों में शिविर लगाया जाता है जिससे लोगों को छोटी-छोटी बीमारी के ईलाज के लिए अस्पताल नहीं जाना पड़ता। नगर निगम अम्बिकापुर में 4 एवं नगर पंचायत सीतापुर व लखनपुर में एक मोबाइल मेडिकल यूनिट का संचालन किया जा रहा है।
बुधवार को बाबूपारा में लगाए गए स्वास्थ्य शिविर में स्थानीय 49 वर्षीय अर्जुन सिंह स्वास्थ्य जांच कराने पहुंचे। उनके हाथ-पैर में दर्द और बीपी की शिकायत थी। एमएमयू में उपस्थित डॉक्टर ने उनका स्वास्थ्य जांच कर उसे सिरप और टेबलेट प्रदान किया गया। इसके साथ ही बीपी की जांच करके निःशुल्क बीपी की दवा प्रदान की। अर्जुन सिंह ने बताया कि मैं समय-समय पर चिकित्सकीय परामर्श और निःशुल्क दवा लेने के लिए एमएमयू में आता हूँ। मुझे महंगे डॉक्टरी खर्च और दवा से राहत मिलती है। एमएमयू में डॉक्टर के द्वारा निःशुल्क चिकित्सकीय परामर्श और दवा की सुविधा प्रदान करने के लिए मैं मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को धन्यवाद देता हूँ।
निगम आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगई ने बताया कि 8 फरवरी 2023 तक शहरी क्षेत्रों में एमएमयू द्वारा कुल 2765 कैम्प लगाकर 2 लाख 4 हजार 426 लोगों का निःशुल्क ईलाज किया गया है। इनमें से कुल 1 लाख 48 हजार 400 लोगों को ईलाज कर दवा का वितरण किया गया और 40 हजार 687 लोगों का निःशुल्क लैब टेस्ट किया गया है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply