अंबिकापुर@गैर राजनीतिक दल आजाद सेवा संघ ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं को दिया गया समर्थन

Share


अंबिकापुर,08 फरवरी 2023 (घटती-घटना)। समाज के कई समस्याओं का निराकरण करने में लोगों के साथ खड़े रहते गैर राजनीतिक दल आजाद सेवा संघ द्वारा एक बार फिर सरकार से उचित मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन में किया गया समर्थन।
शहर में भारी संख्या में उपस्थित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं द्वारा उनकी मांगों को लेकर किया जा रहा था धरना प्रदर्शन जिसमें उनके द्वारा 6 सूत्रीय मांगों को लेकर नारेबाजी के जरिए सरकार से गुहार लगाई गई।
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का कहना है कि लगातार हमारे द्वारा सरकार को जनप्रतिनिधि विधायक सांसदों द्वारा हमारी बातों को उन तक पहुंचाते रहे लेकिन उन्होंने हमारी बातों को किसी प्रकार से ध्यान नहीं दिया और अपने चुनावी घोषणा पत्र में उन्होंने हमसे वादा किया था कि आपको कलेक्टर दर पर मानदेय देंगे लेकिन आप सरकार हमारे साथ वादाखिलाफी कर रही है जब तक हमारी 6 सूत्री मांगों को सरकार पूरा नहीं कर देती तब तक अनिश्चितकालीन धरने पर रहेंगे 6 सूत्रीय मांगों में-
1) कलेक्टर दर पर मानदेय। 2) सुपरवाइजर पद पर शत प्रतिशत पदोन्नत। 3) प्राइमरी स्कूलों में प्राइमरी शिक्षक का दर्जा। 4) मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के बराबर वेतन दिया जाए। 5) आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को पांच लाख एवं सहायिकाओं को तीन लाख रिटायरमेंट के बाद एकमुश्त राशि दिया जाए। 6) प्रदेश स्तर पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं के रिक्त पदों को तत्काल भरा जाए। इस दौरान गैर राजनीतिक दल आजाद सेवा संघ के प्रदेश सचिव उपस्थित थे जहां अन्य कार्यकर्ताओं के साथ महिलाओं का पूर्ण रूप से समर्थन किया एवं उनके हक की आवाज बनने पहुंचे। संघ के प्रदेश सचिव रचित मिश्रा का कहना है कि सरकार यदि घोषणा करती है तो उसे पूर्ण करने का सामर्थ्य भी रखे, धरना प्रदर्शन पर इतने ज्यादा संख्या में उपस्थित इन माताओं और बहनों के हक की आवाज बनने में मुझे प्रसन्नता है। यह समाज के आंगनबाड़ी केंद्रों में यदि अपनी सक्रियता रखतीं हैं तो इनकी मांगे उचित हैं। सरकार को इनकी ओर ध्यान देने की आवश्यकता है। अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन पर बैठी इन बहनों एवं माताओं को गैर राजनीतिक दल आजाद सेवा संघ का सदैव समर्थन रहेगा।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply