????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

खडगवा@छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने दिए सड़को के गुणवत्तायुक्त निर्माण कार्य के निर्देश शिकायतों पर होगी सकत कार्य वाही

Share

  • राजेन्द्र शर्मा –
    खडगवा,23 जनवरी 2023 (घटती-घटना)। छाीसगढ़ शासन के मुख्यमंत्री के द्रारा न्यू सर्किट हाउस में कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस के दौरान के मुख्यमंत्री ने राजस्व और लोक निर्माण विभाग के कार्यों पर नाराजगी जताई थी। राज्य की सड़कों की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, इस साल दिसंबर तक सड़कों को गड्ढा मुक्त कर लें। अब दौरे पर जाउंगा तो खराब सड़कों की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।
    मुख्यमंत्री ने खराब सड़कों को शीघ्र बनाने के सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा भी 6 हजार 181 किलोमीटर की सड़कों में तत्काल पैचवर्क कर उसे ठीकठाक करने को कहा। उन्होंने कहा, वादे के मुताबिक इस साल दिसम्बर तक सड़कों को गड्ढा मुक्त कर लिया जाए। सड़क मरम्मत के लिए बजट की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा, सड़क किसी भी विभाग की हो, मुझे कोई बहाना नहीं चाहिए, सड़क बनना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा, खराब सड़कों की मरम्मत के लिए कलेक्टर खुद मॉनिटरिंग करें। सड़कों की गुणवाा से कोई समझौता नहीं होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने यहां तक कह दिया कि अब इस विषय में मैं फिर चर्चा नहीं करूंगा। मुझे सड़कों की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए उसके बाद भी कोरिया और एमसीबी मे सडको के गुणवाा विहीन निर्माण कार्य की शिकायतें आए दिन खबरो एवं सोशल मीडिया मे देखी जा रही है विभागीय अधिकारी मुख्यमंत्री के आदेश और निदेर्शों का पालन ही नहीं कर रहे हैं और जिले में गुणवाा विहीन सडको का निर्माण कार्य धडल्ले से कराया जा रहा है। अभी हाल में ही एमसीबी के कलेक्टर महोदय ने लोक निर्माण विभाग के द्रारा निर्मित सडक के निरीक्षण में गए थे जहां पर उन्हें सडक पर किया जा रहा डामरीकरण कार्य में उपयोग की जा रही गिट्टी की गुणवाा सही नहीं होने पर कलेक्टर महोदय ने सडक निर्माण बंद करने एवं ठेकेदार के डामर प्लांट में जा कर प्लांट से सारी गिट्टी हटाने का आदेश दिया गया।
    जबकि लोक निर्माण विभाग के अधिकारीओ के द्रारा सडक की गुणवाा की जाच करने के लिए साइड मे विभागीय इंजीनियर भी पदस्थ है और उसके के देखरेख मे सडक निर्माण कार्य कराया जा रहा था ।
    इससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि विभागीय इंजीनियर जो इस निर्माणाधीन सडक का कितनी गुणवाा युक्त करा रहा था विभागीय अधिकारीयों और ठेकेदार की साठगांठ से सडको का निर्माण कार्य गुणवाा विहीन और मापदंडो एवं अनुपात विहीन किए जा रहे हैं।
    छाीसगढ़ शासन के मुख्यमंत्री जी ने कहा, अगर किसी भी प्रकार के भ्रष्टाचार की शिकायत मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply