Breaking News

रायपुर@राज्यपाल को क्रिकेट मैच देखने का आमंत्रण नहीं मिलने से खफा

Share


रायपुर,23 जनवरी 2023(ए)। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में पहली बार हुए कल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन हुआ।छत्तीसगढ़ में हुए भारत और न्यूजीलैंड के मैच को देखने के लिए बड़ी संख्या में फैंस स्टेडियम में पहुंचे था।
इस मैच में जहां सीएम भूपेश बघेल अपने मंत्रियों के साथ बैठे थे, वहीं बिलासपुर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश शामिल थे, लेकिन इन सबके बीच राज्यपाल अनुसुइया उइके नदारद थीं।
इससे राजभवन काफी खफा है। सूत्रों की माने तो इस मामले में राजभवन द्वारा भारत सरकार को और बीसीसीआई को पत्र लिखे जाने की बात सामने आ रही है। राजभवन की और से नाराजगी इस बात पर भी है कि राज्य शासन की तरफ से भी उन्हें कोई निमंत्रण नहीं मिला।
सरकारी सूत्रों का इस पर सफाई है कि, अंतरराष्ट्रीय मैच की सारी व्यवस्था आईसीसी और बीसीसीआई के नियमों और प्रोटोकॉल के तहत होती हैं। इसमें राज्य सरकार का कोई रोल नहीं रहता है।
राज्य सरकार बीसीसीआई को सिर्फ स्टेडियम उपलब्ध कराती है और सुरक्षा का जिम्मा होता है। अफसरों का कहना है, इस मैच से छत्तीसगढ़ और रायपुर को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति मिली है। पहले अंतरराष्ट्रीय मैच के सफल आयोजन ने छत्तीसगढ़ की इमेज ब्रांडिंग ही की है।


Share

Check Also

बलरामपुर@पीएम जनमन के तहत लाभान्वित हो रहे है΄ पीवीटीजी जनजातिय समुदायबुनियादी सुविधाए΄ पहु΄च रही घर-घर तक

Share बलरामपुर,11 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। प्रधानम΄त्री जनमन योजना के अ΄तर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति समूह के …

Leave a Reply