अंबिकापुर,@आईजी सरगुजा की नई पहल का बड़ा असर रेंज के जिला जशपुर में दिखा

Share

  • तीर्थ यात्रियों से भरी बस के घायलों की युं बची जान
  • आई जी द्वारा बीट प्रभारी प्रधान आरक्षक को नगद पुरस्कार से नवाजे गए


अंबिकापुर, 19 जनवरी 2023 (घटती-घटना)। पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज राम गोपाल गर्ग द्वारा रेंज के सभी जिलों में पुलिसिंग को मजबूत बनाने के उद्देश्य से चलाए जा रहे नवीन बीट प्रणाली सिस्टम के तहत सभी थाना चौकी क्षेत्रों में लोगों को व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ने व लोगों को पुलिस से संबंधित किसी भी सहायता/सूचना की त्वरित जानकारी के आदान प्रदान करने में बहुत बड़ा सहयोग प्राप्त हो रहा है। जिसका असर जिला जशपुर में थाना तपकराअंतर्गत ग्राम सिंगिबहार में तीर्थ यात्रियों को ले जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त हो जाने पर देखा गया।
दुर्घटना की सूचना ग्रामीणों द्वारा तत्काल क्षेत्र के बीट प्रभारी प्रधान आरक्षक राजेश कुजुर को व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से प्राप्त हुई। बीट प्रभारी द्वारा अपने जिले के पुलिस अधीक्षक को इसकी जानकारी से अवगत कराया गया जिस पर पुलिस अधीक्षक द्वारा घायलों के इलाज हेतु तत्काल अस्पताल भेजने की व्यवस्था की गई । तीर्थ यात्रियों को तत्काल सहायता मिलने से कई घायलों की जान बचाई गई।
पुलिस अधीक्षक जशपुर द्वारा संपूर्ण मामले की विस्तृत जानकारी से आईजी सरगुजा रेंज को अवगत कराया गया मामले की जानकारी प्राप्त होने पर आईजी सरगुजा राम गोपाल गर्ग द्वारा थाना क्षेत्र के बीट प्रभारी की तत्परता एवं श्रद्धालुओं को तत्काल सहायता उपलध कराने पर बीट प्रभारी प्रधान आरक्षक राजेश कुजूर थाना टपकरा जिला जशपुर की प्रशंसा करते हुए उन्हें नगद इनाम राशि से पुरस्कृत करते हुए कहा कि ऐसे ही लगन एवं तत्परता से कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को भविष्य में भी पुरस्कृत किया जावेगा।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply