रायपुर@अफसर,कांग्रेस नेता एवं कारोबारियों पर ईडी का धावा

Share


रायपुर,13 जनवरी 2023 (ए)। राजधानी में प्रवर्तन निदेशालय ईडी की टीम ने आज सुबह आईएएस अफसर, कांग्रेस नेता समेत दुर्ग, भिलाई और बिलासपुर में कई कारोबारियों, अफसरों और राजनीति से जुड़े लोगों के ठिकानों पर दबिश दी है। अचानक आज सुबह हुई इस कार्रवाई से शहर भर में हड़कंप मचा है।
कांग्रेस के पूर्व विधायक अग्नि चंद्राकर
जानकारी के मुताबिक ईडी की टीम ने अशोका टावर, ऐश्वर्या किंग्डम, शंकर नगर के कुछ बंगलों में साथ ही शहर के कई ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। ईडी ने कांग्रेस के पूर्व विधायक और बीज निगम के अध्यक्ष अग्नि चंद्राकर के निवास पर भी छापेमारी की है। जिन घरों ईडी की जांच पड़ताल चल रही है, उनमे ऐश्वर्या किंगडम में विपुल पटेल, अशोका टॉवर में स्वतंत्र जैन, इसके अलावा आईएएस अधिकारी के घर पर भी दबिश दी है। बताया जा रहा है कि ईडी की 20 अलग-अलग टीम शहर के कई ठिकानों पर छापेमारी की तैयारी को लेकर गुरुवार रात में ही होटलों में रुकी हुई थी, और सुबह से ही अपनी कार्रवाई शुरू कर दी।
आईएएस अफसर अंबलगन
देवेंद्र नगर स्थित अफसर कॉलोनी में ईडी की टीम दूसरी बार पहुंची। सबसे पहले आईएएस जेपी मौर्य और समीर विश्नोई के घर पर ईडी ने दबिश दी थी। इस बार ईडी ने आईएएस अन्बलगन पी. के निवास पर छापा मारा है। अन्बलगन जल संसाधन व संस्कृति विभाग के सचिव हैं। वे खनिज सचिव रह चुके हैं। ईडी की टीम पहले देवेंद्र नगर स्थित निवास पहुंची, लेकिन वे यहां के बंगले में नहीं थे। दूसरी टीम उनके भिलाई स्थित निवास में पहुंची, जहाँ उनके होने की खबर के बाद ईडी की टीम भिलाई रवाना हो गयी।
मालूम हो कि ईडी की टीम ने अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन सभी आरोपियों की आज न्यायलय में पेशी है।
ईडी की रेड पर सीएम भूपेश का बड़ड़ा बयान
छत्तीसगढ़ में ईडी के छापे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि चुनाव तक ईडी की टीम रहेगी, ये मैंने पहले भी कहा था और यही होता हुआ दिख भी रहा है. भाजपा छत्तीसगढ़ में मुकाबला नहीं कर पा रही है इसलिए ईडी टीम को हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रही है. जहां-जहां चुनाव होते हैं, वहां-वहां ईडी के छापे पड़ते हैं. यहां सरकार को बदनाम करने की कोशिश हो रही है. सीएम बघेल ने कहा, अधिकारियों, कर्मचारियों को डराने का काम किया जा रहा है.
स्मार्ट सिटी में भ्रष्टाचार के आरोप पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, भाजपा के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार की जांच क्यों नहीं होती. केंद्र की टीम रमन सरकार की भ्रष्टाचार की जांच करे. भाजपा के नेता उसकी शिकायत करे. चिटफंड में कितना बड़ा घोटाला हुआ. चिटफंड घोटाले की जांच ईडी क्यों नहीं करती.


Share

Check Also

कोरबा @राष्ट्र निर्माण में पुलिस की भूमिका विषय पर कोरबा पुलिस द्वारा स्कूल एवं कोलेज मे प्रतियोगिता आयोजित

Share कोरबा 27 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देशानुसार पुलिस स्मृति दिवस (21 …

Leave a Reply