लखनपुर@उपचुनाव शांतिपूर्ण ढंग से हुआ संपन्न,84.30′ प्रतिशत हुआ मतदान

Share

  • दोनों ही पार्टी अपने उम्मीदवारों की जीत का कर रहे दावा
  • उप चुनाव संपन्न होते ही कांग्रेस भाजपा आमने-सामने आरोप-प्रत्यारोप का दौर हुआ शुरू
  • पार्षद पद हेतु भाजपा कांग्रेस उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर

लखनपुर , 09 जनवरी 2023 (घटती-घटना)। लखनपुर नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 14 में 9 जनवरी दिन सोमवार को पार्षद पद हेतु होने वाले उपचुनाव कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान दलों के द्वारा शांतिपूर्ण ढंग संपन्न कराया गया हुआ। वार्ड क्रमांक 14 के 363 मतदाताओं में से 306 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए वोट डालें। सुबह 8:30 बजे से शाम 5:00 बजे तक 84.30त्न मतदान हुआ। लखनपुर नायब तहसीलदार ऐसी यादव प्रशिक्षु डीएसपी डॉ प्रशांत देवांगन कांग्रेस उम्मीदवार शिल्पा जायसवाल भाजपा उम्मीदवार श्रीमती आशा जयसवाल के समक्ष मतदान दल के द्वारा ईवीएम मशीन को किया गया तो वही कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान दल के द्वारा सुरक्षित तरीके से ईवीएम मशीन को स्ट्रांग रूम तक पहुंचाया गया। वही दोनों दलों के उम्मीदवारों ने जीत का दावा किया है।पार्षद पद हेतु होने वाले उपचुनाव को लेकर दोनों ही पार्टी के प्रत्याशी जीत का दावा कर रहे हैं।दोनों ही पार्टी के उम्मीदवारों ने निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराए जाने की बात कही है।
कांग्रेस उम्मीदवार शिल्पा जायसवाल
कांग्रेस पार्टी की ओर से दिवंगत पार्षद स्वर्गीय मंजू जयसवाल की पुत्री शिल्पा जयसवाल इस बार चुनावी मैदान में है और उनका कहना है कि पार्षद पद का चुनाव जीतकर अपने मां के अधूरे सपने को पूरा करना है। और वार्ड वासियों की समस्याओं का निराकरण करना है। साथ ही उन्होंने कहा कि वार्ड वासियों के कहने पर ही पार्षद पद के लिए इस वार्ड से खड़ी हुई हूं और उनका पूरा सपोर्ट है।
भाजपा उम्मीदवार श्रीमती आशा जयसवाल
जेसीसी जे से वार्ड क्रमांक 14 में पार्षद पद के लिए चुनाव हार चुकी आशा जयसवाल इस बार उपचुनाव में पार्षद पद हेतु भाजपा पार्टी की ओर से चुनाव लड़ रही है। उपचुनाव में उन्हें वार्ड वासियों का भरपूर समर्थन भी मिल रहा है। साथ ही चुनाव जीतने का दावा भी कर रही हैं।और चुनाव जीते ही वार्ड में विकास को गति देने की बात भी कही है। दोनों ही पार्टी के उम्मीदवारों ने निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराए जाने की बात कही है।
पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष व भाजपा नेता राजेश अग्रवाल
लखनपुर के पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष व भाजपा नेता राजेश अग्रवाल ने कहा कि प्रशासन के द्वारा शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराया गया है। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भुइयां जाति को आदिवासी में शामिल किया। और यह वार्ड आदिवासी बाहुल्य वार्ड है और केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ भी इन सभी वार्ड वासियों को मिल रहा है। और इसका लाभ हमारे पार्टी के उम्मीदवार को मिलेगा और हमें पूरा यकीन है कि हम इस वार्ड से चुनाव जीत रहे हैं।
युवा कांग्रेस लॉक अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह देव
युवा कांग्रेस लॉक अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह देव ने कहां की वार्ड क्रमांक 14 में पार्षद पद हेतु उपचुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ है। और हमारे दिवंगत पार्षद के द्वारा इस वार्ड में विकास के कार्य किए गए हैं। कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार इस बात से चुनाव जीत रही है।
उप चुनाव संपन्न होते ही कांग्रेस भाजपा आमने-सामने आरोप-प्रत्यारोप का दौर हुआ शुरू
भाजपा सहकारिता जिला संयोजक सरगुजा दिनेश गुप्ता ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि क्षेत्रीय विधायक कैबिनेट मंत्री टी एस सिंहदेव ने गरीबों को पट्टा दिलाए जाने का आश्वासन देते हुए इसी वार्ड से पार्षद चुनाव में जीत हासिल की थी। जो की झूठा साबित हुआ। इस वार्ड में कांग्रेस पार्षद द्वारा किसी भी प्रकार का विकास कार्य नहीं किया गया है। वार्ड में जो भी विकास कार्य हुए हैं नगर अध्यक्ष के द्वारा किया गया है। वार्ड क्रमांक 14 के वार्ड वासियों को केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला है।
वहीं दूसरी ओर नगर पंचायत नेता प्रतिपक्ष रमेश जायसवाल ने इन आरोपों को दरकिनार करते हुए कहा कि कैबिनेट मंत्री टी एस सिंहदेव ने एसडीएम और तहसीलदार को पट्टा बनाए जाने को लेकर निर्देशित किया गया था। पट्टा बनाए जाने को लेकर सर्वे कराकर पंचनामा की प्रक्रिया शुरू की गई थी परंतु भाजपाइयों के द्वारा को डरा धमका कर कार्य को रोक दिया गया। वार्ड पार्षद और कांग्रेसियों के द्वारा पुनः सभी का सूची तैयार कर मुख्यमंत्री जी को सौंपा गया था सरगुजा कलेक्टर के पास वह पत्र आ चुका है और सभी लोगों को पट्टा बनाए जाने का कार्य आने वाले समय में किया जाएगा।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply