बैकुण्ठपुर@क्या जनपद सीओ को हटा पाने में जनपद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को मिलेगी कामयाबी?

Share

  • जनपद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष लगातार जनपद सीओ बैकुंठपुर को हटाने में है प्रयासरत,क्या इस मामले में होगी फतेह ?
  • नियम से काम करने वाले जनपद सीइओ को क्या जनपद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष को हटा पाने में होंगे सफल?
  • वर्ष बीत गया अध्यक्ष,उपाध्यक्ष सरकार के मंत्रियों से भी मिले, अभी तक नहीं हट सकें हैं जनपद सीइओ
  • बैकुंठपुर जनपद सीइओ का जनपद अध्यक्ष एवम उपाध्यक्ष लगातार कर रहें हैं विरोध
  • जनपद सीइओ बिना निर्माण कार्य सत्यापन नहीं होने देते भुगतान:सूत्र
  • निर्माण कार्यों के बिना सत्यापन भुगतान के लिए ही लगातार जनपद सीइओ का हो रहा विरोध
  • क्या अध्यक्ष उपाध्यक्ष को नए वर्ष में मिलेगी सफलता,क्या हटेंगे जनपद सीइओ बैकुंठपुर?
  • अध्यक्ष उपाध्यक्ष ने जिला पंचायत सीइओ को जनपद सीइओ बैकुंठपुर को हटाने दिया ज्ञापन

रवि सिंह –
बैकुण्ठपुर 07 जनवरी 2023 (घटती-घटना)। जनपद पंचायत बैकुंठपुर में पदस्थ सीओ को हटाने के लिए जनपद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पिछले कई महीनों से प्रयासरत है पर अभी तक इन्हें सफलता नहीं मिल पाई है, इन्हें हटाने के लिए इन्होंने तमाम जगह शिकायत कर चुका पर अभी तक जनपद पंचायत बैकुंठपुर के सीओ नहीं हटाएंगे, कब इन्हें हटाने में सफलता मिलेगी यह सवाल बरकरार, अब तो यह भी सवाल उठने लगा है की क्या जनपद सीईओ को हटा पाने में जनपद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष फतेह हासिल कर पाएंगे? क्योंकि इन्होंने एक बार फिर जिला पंचायत सीईओ को ज्ञापन सौंपकर हटाने की मांग की है। जनपद पंचायत बैकुंठपुर के सीइओ का एकबार फिर विरोध देखने को मिल रहा है इसबार जनपद सीइओ बैकुंठपुर को हटाने के लिए जिला पंचायत सीइओ कोरिया को ज्ञापन सौंपा गया है और ज्ञापन जनपद पंचायत बैकुंठपुर की अध्यक्ष और उपाध्यक्ष ने सौंपा है जो देखने में आया है।
बता दें कि बैकुंठपुर जनपद पंचायत के सीइओ डिप्टी कलेक्टर हैं और वह नियमों के पक्के हैं जैसा कि लोगों द्वारा बताया जाता है। जनपद सीइओ के नियमों के अनुसार चलने की ही वजह से उनका विरोध हो रहा है यह भी बताया जा रहा है। बैकुंठपुर जनपद सीइओ ग्राम पंचायतों में होने वाले निर्माण कार्यों का बिना भौतिक सत्यापन भुगतान नहीं होने देते और कई बार वह स्वयं जाकर निर्माण कार्यों का मूल्यांकन करते हैं और गुणवत्ता जांचकर वह भुगतान होगा की निर्माण कार्य में सुधार उपरांत भुगतान होगा यह निर्णय लेते हैं और यही उनके विरोध की वजह बनी हुई है। विरोध बीते वर्ष से जारी है और जनपद पंचायत बैकुंठपुर की अध्यक्ष एवम उपाध्यक्ष लगातार जनपद सीइओ को हटाने की मांग कर रहें हैं और जनपद सीइओ को हटाने अन्यत्र भेजने जनपद पंचायत बैकुंठपुर की अध्यक्ष एवम उपाध्यक्ष प्रदेश सरकार के मंत्रियों से भी मिल चुकी हैं और उन्हें भी जनपद सीइओ बैकुंठपुर को हटाने ज्ञापन दे चुके हैं।
जिलाधीश सहित जिला पंचायत सीइओ को पहले भी ज्ञापन दिया गया पर आजतक कोई कार्यवाही नहीं हुई
जिलाधीश सहित जिला पंचायत सीइओ को भी इसके पहले ज्ञापन दिया जा चुका है और आजतक ज्ञापन पर कोई कार्यवाही नहीं हो सकी है और जिलाधीश व जिला पंचायत कोरिया की सीइओ जो नए नए पदस्थ हुए हैं अब उनके पास जाकर अध्यक्ष उपाध्यक्ष निवेदन कर रहें हैं जो देखा जा रहा है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है की अबतक जिले के जितने भी जिलाधीश व जिला पंचायत सीइओ अध्यक्ष उपाध्यक्ष का ज्ञापन प्राप्त किए उन्होंने जनपद सीइओ पर कोई कार्यवाही नहीं की और उन्हें अन्यत्र नहीं भेजा अब जब जिलाधीश सहित जिला पंचायत सीइओ नए पदस्थ हो चुके हैं पहले पदस्थ रह चुके अधिकारियों का तबादला हो चुका है नए सिरे से ज्ञापन दिया जा रहा है और अब देखना यह है की इस बार जनपद अध्यक्ष एवम उपाध्यक्ष को सफलता मिलती है या एकबार फिर जनपद सीइओ को नहीं हटाया जाता है और वह पद पर बने रहते हैं।
क्या जनप्रतिनिधि चाहेंगे तभी अधिकारी हटेंगे?
इस समय की राजनीति में जो सबसे बड़ा सवाल है वह सवाल भी काफी गंभीर और गंभीर हो भी तो क्यों ना लोक सेवकों को जनता की सुविधा के लिए रखा जाता है यदि लोकसेवक जनता के सुविधा अनुसार काम नहीं करते हैं तो शासन का कार्यवाही करना समझ में आता है पर यदि लोकसेवक नेताओं की नहीं सुनते हैं तब उन्हें हटाने की कार्यवाही की मांग उठने लगती है और उन्हें हटाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया जाता है पर जब वही लोकसेवक जिन्हें जनप्रतिनिधियों का संरक्षण मिलता है और आम आदमियों को खुलेआम परेशान करते हैं उस समय अधिकारी अच्छे क्यों हो जाते हैं? आज हम ताजा मामले पर बात करें तो जनपद सीईओ को हटाने के लिए जनप्रतिनिधि उतावले हैं पर वही नवीन जिला एनसीबी नगर थाना प्रभारी जिनसे जनता की परेशान है पर जनप्रतिनिधि संरक्षण दे रहे हैं ऐसे में सवाल उठना भी लाजमी है क्या जनता की मांग प्रतिनिधियों के लिए मायने नहीं रखती पर जनप्रतिनिधियों की मांग माने रखती है।
अध्यक्ष उपाध्यक्ष हैं विपरीत राजनीतिक दलों से,जनपद सीइओ को हटाने दोनों हैं एकसाथ
बैकुंठपुर जनपद पंचायत की अध्यक्ष एवम उपाध्यक्ष दोनो विपरीत राजनीतिक दलों से होने के बावजूद जनपद सीइओ बैकुंठपुर को हटाए जाने मामले में एकसाथ हैं। जनपद पंचायत बैकुंठपुर की अध्यक्ष जहां भाजपा से ताल्लुक रखती हैं वहीं उपाध्यक्ष कांग्रेस से और कांग्रेस वर्तमान में सत्ताधारी दल भी है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply