????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

खडगवां@प्रस्ताव पंजी मे फर्जी हस्ताक्षर एवं आहरण के जांच के बाद भी क्यों नहीं हुई कार्यवाही

Share



खडगवां जनपद पंचायत रह गया है जाचकर्ता कार्यवाही के नाम पर सुलाहकर्ता
शिकायतकर्ता भटक रहे हैं कार्यालयों में
जाच हुए एक महीना हो चुका है फिर जनपद पंचायत के सीईओ जाच रिपोर्ट का जनता के सामने प्रस्तुत कयों नहीं कर रहे हैं
जाचंकर्ता अधिकारी ने कहा की शिकायत जांच सही है पाया गया है
फर्जी हस्ताक्षर मामले में ग्राम पंचायत रतनपुर के पंचो ने उच्च अधिकारियों से न्यायकी गुहार लगाई है

  • राजेन्द्र शर्मा –
    खडगवां, 05 जनवरी 2023 (घटती-घटना)।
    ग्राम पंचायत रतनपुर के सरपंच सचिव द्वारा प्रस्ताव पंजी में पंचो के फर्जी हस्ताक्षर कर राशि आहरण के मामले की शिकायत किए एक महिने से जदा हो चुका है जांचकर्ता अधिकारी ने जाच रिपोर्ट को भी ग्राम पंचायत की जनता के सामने सपष्ट नहीं किया गया है शिकायत कर्ता पंचो ने आरोप लगाया गया है कि जाच रिपोर्ट में अभी लीपापोती की जा रही है?
    ग्राम पंचायत रतनपुर के पंचो ने लिखित शिकायत दिनांक 21/11/2022 को एमसीबी कलेक्टर से किया गया था । और पंचो ने शपथपत्र के माध्यम से एसडीएम को भी शिकायत किया गया था।उसके बाद भी आज तक संरपच सचिव पर किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं हुई है।
    जनपद पंचायत खडगवां सीईओ के द्वारा शिकायत की जांच हेतु करारोपण अधिकारी को ग्राम पंचायत रतनपुर भेजा गया था जहां उन्होंने सभी पंचो का बयान दर्ज कर शिकायत संबंधी सभी पहलुओं की जांच की गई जांच रिपोर्ट भी जनपद पंचायत के सीईओ के समक्ष प्रस्तुत कर देने के बाद भी किसी प्रकार की कोई कार्यवाही का ना होना या कार्य वाही राजनीति दबाव पर ना किया जाना ।
    उक्त मामले की जांच के वक्त ग्राम पंचायत के 12 पंचो है जिनमें से 7 पंच प्रस्ताव पंजी में सरपंच सचिव द्वारा फर्जी हस्ताक्षर की तस्दीक कर रहे थे।जबकि पांच पंच सरपंच सचिव के पक्ष में थे बैठक की जानकारी पंचों को नहीं दी गई थी पंचों को बैठक की जानकारी देने के संबंध में सरपंच सचिव कोई भी साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर पाए थे।
    सूत्रों से ये भी जानकारी मिल रही है कि जनपद पंचायत सतर के अधिकारी कार्य ना कर मामले को सुलाह कराने मे लगे हुए हैं।
    खडगवां जनपद पंचायत के अंर्तगत आने वाले ग्राम पंचायतों की शिकायतें सिर्फ और सिर्फ जाच तक सिमित है यहां अधिकारी ही दबाव बना कर शिकायत पर कार्य वाही ना कर मामले को सुलाह कराया जाता है?
    ज्यादातर शिकायतों के मामले में देखने को सिर्फ जाच होती है और कार्य वाही का कोई पता नहीं कब हो जाती है?ये खेल पिछले कई वषों से चला आ रहा है।
    जाच कर्ता अधिकारी पात्रिक एकका ने कहा कि मेरे द्रारा जाच प्रतिवेदन जनपद पंचायत सीईओ के समक्ष प्रस्तुत कर दी गई है इस संबंध में जनपद पंचायत सीईओ से कार्य वाही के बारे में जानकारी प्राप्त करे।

Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply