मनेंद्रगढ़@वाह रे समर्थक! एनएच 43 पुल और डिवाइडर को बना डाला विधायक के लिए विज्ञापन पटल

Share

  • एनएच-43 के रास्ते से रोज गुजरते हैं पुलिस अधीक्षक व कलेक्टर उसी रास्ते के पुल के दीवार को कांग्रेसियों ने बना दिया विज्ञापन पटल
  • जब कांग्रेसी नहीं मान रहे एनएच-43 के नियम,तो आम आदमी कैसे मानेगा नियम को?
  • नेशनल हाईवे के नियम को दरकिनार कर विधायक के पक्ष में लिखे नारों के खिलाफ भाजपाइयों का प्रदर्शन

रवि सिंह –
मनेंद्रगढ़ 4 जनवरी 2023 (घटती-घटना)। राष्ट्रीय राज्य मार्ग राष्ट्र की संपत्ती मानी जाती है राष्ट्रीय राजमार्ग के अपने ही नियम कायदे कानून है जिसका पालन करवाना भी शासन प्रशासन का कर्तव्य है पर क्या इसका पालन शासन प्रशासन के लोग कर रहे हैं? ताजा मामले पर गौर किया जाए तो एमसीबी जिले का मनेंद्रगढ़ शहर जहां से एनएच-43 सड़क गुजरती है इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर बने पुलिस व डिवाइडर जो राष्ट्रीय राजमार्ग के अनुसार काला सफेद या फिर काला पीला होता है जो राष्ट्रीय राज्य मार्ग के कई संकेतों को बताता है कांग्रेस सरकार के विधायक समर्थक सत्ता के नशे इस कदर चूर हो गए हैं कि वह राष्ट्रीय राजमार्ग के नियम कायदे कानून को भी नहीं मानते? यही वजह है कि अपने विधायक के प्रचार के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित पुल व डिवाइडर को विज्ञापन पटल समझकर नारे लिखवा रहे हैं सबसे आश्चर्य की बात तो यह है कि जिस प्रशासन शासन को राष्ट्रीय मार्ग पर पेट्रोलिंग के लिए रखा गया है उन्हें भी यह नहीं दिख रहा कि राष्ट्रीय राज्य मार्ग के नियमों की धज्जी कैसे उड़ाई जा रही है। अलग ही नियम कायदे कानून डिवाइडर पर विधायक की पेंटिंग पर बवाल खड़ा हो गया है। कांग्रेस के एक विधायक ने शासकीय पुल के डिवाइडर और वाल को एडवरटाइजिंग वाल और एडवरटाइजिंग डिवाइडर बना दिया है। जिसका अब बीजेपी जमकर विरोध कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, अंबिकापुर रोड एनएच 43 पर बने पुल पर इन दिनों प्रचार जोरों
शोरों से नजर आ रहा है। शासकीय पुल के डिवाइडर और वाल को कांग्रेस पार्टी के विधायक विनय जायसवाल ने एडवरटाइजिंग वाल और एडवरटाइजिंग डिवाइडर बना दिया है। पुल के दीवार और डिवाइडर पर विधायक अपने जिंदाबाद के नारे लिखवा रहे हैं। वहीं अपने किए गए कार्यों के बखान के स्लोगन भी लिखवा रहे हैं। जो कि एनएच के नियमों की अवहेलना है। डिवाइडर को काले और पीले रंग से रंगने का प्रावधान है। इसके बावजूद कांग्रेस विधायक इसे प्रचार का तंत्र समझ रहे हैं। आश्चर्य की बात तो यह है कि नेशनल हाईवे के नियमों के पालन कराने के लिए कई संकेत भी नेशनल हाईवे के किनारे लगे होते हैं जिसका पालन लोगों को करना होता है एमसीबी जिले का कलेक्टर व एसपी भी इसी रास्ते से गुजरते हैं शायद उन्हें भी यह नहीं दिखा कि जिस राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर स्थित पुलिए काला पीला या फिर पीला सफेद होना था उसमें स्थानीय विधायक के प्रचार देखे जा रहे हैं क्या यह नियम विरुद्ध नहीं?
विधायक विनय जायसवाल की वाल पेंटिंग पर बवाल
मनेन्द्रगढ़ नेशनल हाईवे में ने डिवाइडर पर विधायक विनय जायसवाल की पेंटिंग पर बवाल खड़ा हो गया है। हसदो पुल के दोनों ओर वाइट ब्लेक मार्किंग के ऊपर विनय जायसवाल जिन्दाबाद लिखा गया। भाजपा ने इसका जमकर विरोध किया। विधायक के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। कांग्रेस पार्षद और विधायक प्रतिनिधि की तीखी बहस हुई, मौके पर पुलिस बल भी पहुंची।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply