खडगवा,@छात्राओं ने प्राचार्य को दी लिखित शिकायत, शिक्षक करता है गंदी बात

Share

  • कलेक्टर ने लिया संज्ञान, बीईओको दिए शिकायत में जाच केआदेशशिकायत भी सही मिली*
  • कया इन अतिथि शिक्षकों के चरित्र प्रमाण पत्र का सतयापन कराता है शिक्षा विभाग?

खडगवा, 31 दिसम्बर 2022 (घटती-घटना)। जरौधा हायर सेकेण्ड्री की छात्राओं ने स्कूल के प्राचार्य को एक लिखित शिकायत दी कि सकूल के शिक्षक के द्रारा उनसे मोबाइल पर एवं ऐसे भी गंदी बात एवं गंदे मजाक भी करते है और उनका पीछा करते है, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, परन्तु प्राचार्य ने मामले को हल्के में लेकर शिकायत को दबा कर रख दी गई। इस मामले की जानकारी जैसे ही एमसीबी कलेक्टर को लगी, उसके बाद तत्काल खडगवा के बीईओ मौके पर पहुुंचकर छात्राओं से बात कर मामले की जाच करने पर सही पाया, गया जिसस पर एक पंचनामा एवं शिकायत को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया गया है।
परन्तु अब तक आरोपी शिक्षक के खिलाफ किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की गई है।
इस संबंध में बीईओ खडग़वा डीपी मिश्रा का कहना है कि जैसे ही शिकायत की जानकारी प्राप्त हुई मैं तत्काल जरौधा हायर सेकंडरी स्कूल पहुंच कर शिकायत के संबंध में जाच की गई मैंने छात्राओं ने व्यक्तिगत बात की तो मामला सही पाया गया , मैं मामले की पूरी रिपोर्ट जिला शिक्षा अधिकारी को सौपूंगा, उसके बाद कार्रवाई तय की जाएगी।
जानकारी के अनुसार एमसीबी जिले के खडगवां तहसील के जरौंधा के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने अतिथि शिक्षक महेंन्द्र वैष्णव के खिलाफ प्राचार्य को शिकायत दी। शिकायत के बाद प्राचार्य ने कोई एक्शन नहीं लिया, बल्कि शिकायत को रजिस्टर में दबा कर रख दी।
कुछ दिन बाद छात्राओं के पालकों को जब इसकी जानकारी हुई तो मामला कलेक्टर के पास पहुंचा। कलेक्टर ने तत्काल बीईओ खडग़वां को मौके पर भेजा, जहां पालक उपस्थित थे।
बीईओ ने सभी पालकों से चर्चा की, उसके बाद छात्राओं से बात की, जिसमे छात्राओं ने खुलकर अपनी पीड़ा बताई, छात्राओं ने उन्हें बताया कि अतिथि शिक्षक महेन्द्र वैष्णव द्वारा उनसे गलत हरकत की जाती है, गंदी बात की जाती है और उनका पीछा भी किया जाता है।
बीईओ ने जब छात्राओं की बातें सुनी तो हैरान रह गए, अब वे मामले की रिपोर्ट बना कर जिला शिक्षा अधिकारी को भेज रहे हैं, ताकि कार्रवाई सुनिश्चित हो


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply