बैकुण्ठपुर@पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी बाजपेयी की जन्म जयंती अवसर पर मण्डल अध्यक्ष की यह कैसी लापरवाही?

Share

  • अपने ही मंडल के अटल चौक के आसपास की गंदगी मण्डल अध्यक्ष को क्या नजर नहीं आई?
  • मण्डल अध्यक्ष ने जन्म जयंती पर चुना अन्य गांव का साफ सुथरा अटल चौक
  • क्या केवल दिखावे के लिए मनाया गया स्व. अटल बिहारी बाजपेयी का जन्म जयंती अवसर?
  • स्व. अटल बिहारी बाजपेयी जी के प्रति श्रद्धा होती तो मण्डल अध्यक्ष अपने मण्डल के अटल चौक के आसपास साफ-सफाई कराते

रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 26 दिसम्बर 2022 (घटती-घटना)। 25 दिसम्बर 2022 को देश के पूर्व प्रधानमंत्री एवम छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी की जन्म जयंती जिलेभर के भाजपाइयों ने बड़ी धूमधाम से मनाया। भारतीय जनता पार्टी कोरिया के पटना मंडल अध्यक्ष की लापरवाही खूब देखने को मिली कहने को तो पटना मंडल बना हुआ है पर पटना मंडल का अटल चौक गंदगी से भरा रहा पर इस मंडल के अटल चौक पर मंडल अध्यक्ष ने साफ सुथरा कराकर यहां पर जयंती मनाने की जहमत जरूरी नहीं समझी, जिसे लेकर मंडल अध्यक्ष की फजीहत भी हो रही है, क्या मंडल अध्यक्ष सिर्फ दिखावे के लिए ही राजनीति कर रहे हैं जबकि कहा जाता है कि मंडल अध्यक्ष के बिना मंडल में एक पत्ता भी नहीं हिलता, क्या पटना मंडल अध्यक्ष को पटना मंडल का अटल चौक कार्यक्रम के लिए सही नहीं लगा? क्या यहां कराते तो इन्हें सफाई करनी पड़ती है जो यह करना नहीं चाहते थे?
जिलेभर के अटल चौक भाजपाइयों की उपस्थिति के गवाह बने और सभी जगह लगभग आयोजन किये गए जहां पूर्व प्रधानमंत्री की तस्वीर रखकर उन्हें याद किया गया और राज्य निर्माण सहित उनकी देश को दी गईं उपलब्धियों के लिए धन्यवाद दिया गया। कोरिया जिले में भाजपा के शीर्ष नेताओं से लेकर छोटे छोटे कार्यकर्ताओं ने अपने अपने गांव के अटल चौक में उपस्थित होकर आयोजन किया, वहीं यदि बात की जाए कोरिया जिले के भाजपा मण्डल पटना की तो यहां मण्डल अध्यक्ष को स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी की जन्म जयंती पर केवल फोटोग्राफी करते कराते ही देखा गया और यह लगा कि उनकी आस्था पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी के प्रति कोई खास नहीं है, वह केवल औपचारिकता ही निभाते नजर आए जो उनके ही गांव में बने अटल चौक की पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी जी की जन्म जयंती अवसर पर स्थिति को देखकर समझा जा सकता है।
अटल चौक के आसपास की गंदगी की साफ करने या कराने की जहमत मण्डल अध्यक्ष ने नहीं समझी?
मण्डल अध्यक्ष के गांव में जो अटल चौक है वहां 25 दिसंबर के दिन कोई चहल पहल नहीं देखी गई वहीं अटल चौक के आसपास की गंदगी को भी साफ करने या कराने की जहमत मण्डल अध्यक्ष ने नहीं उठाने की कोशिश की और गंदगी आज तक वैसी ही बनी हुई है। मण्डल अध्यक्ष पटना ने स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी जी की जयंती मनाई जरूर लेकिन वह अपने गांव से अन्य गांव जाकर वहां स्थित अटल चौक के कार्यक्रम में शामिल हुए और वहीं की तस्वीरों को उन्होंने साझा भी किया, जबकि उन्हें जिम्मेदार पद पर होने के नाते सबसे पहले अपने मण्डल के अटल चौक की साफ सफाई करानी चाहिए थी और पहले वहीं आयोजन करना था उसके बाद किसी कार्यक्रम में अन्यत्र जाना था।
मण्डल अध्यक्ष से लापरवाही भूलवश हुई यह नहीं माना जा सकता
मण्डल अध्यक्ष की यह लापरवाही भूलवश हुई यह भी नहीं माना जा सकता क्योंकि वह जिस पद पर हैं वह पद भाजपा में जिम्मेदारी वाला पद होता है और इसे बड़ी गलती माना जा सकता है। वैसे मण्डल अध्यक्ष को पार्टी में कार्यवाही का डर बिल्कुल नहीं है क्योंकि ऊपर बैठे लोग उनके पारिवारिक सदस्य हैं जैसा कि बताया जाता है और परिवारवाद में गलतियों को अनदेखा किया जाना आम बात होती है।
पटना मण्डल अध्यक्ष अपने कार्यकाल के दौरान पार्टी के लिए कोई बड़ा उदाहरण प्रस्तुत नहीं कर पाएं
पटना मण्डल अध्यक्ष वैसे भी अपने पूरे कार्यकाल के दौरान पार्टी के लिए कोई बड़ा उदाहरण प्रस्तुत नहीं कर पाएं हैं जो अपेक्षा होती है अध्यक्ष से जबकि विपक्ष में रहते हुए और जिम्मेदारी पूर्ण पद होने के बावजूद उन्हें आक्रामक होने की जरूरत थी और विरोध में अग्रणी दिखना था। मण्डल अध्यक्ष पटना को लेकर यह भी कहा जाता है कि वह किसी तरह समय काट रहें हैं और आने वाले समय मे पार्टी भी किसी ऊर्जावान व्यक्ति को इस पद पर बैठाने के लिए विचार कर रही है क्योंकि पार्टी को भी लगता है कि मण्डल अध्यक्ष में वह बात नहीं है जो विपक्ष में रहते हुए होनी चाहिए।
मण्डल अध्यक्ष खबर प्रकाशित होने के बाद अपने मण्डल के अटल चौक की साफ सफाई कराते हैं या नहीं?
अब वैसे देखने वाली बात यह होगी कि मण्डल अध्यक्ष खबर प्रकाशित होने के बाद अपने गांव के अटल चौक की साफ सफाई कराते हैं या उसके बावजूद भी वहां गंदगी बनी रहती है और चौक केवल नाम का अटल चौक साबित होता रहेगा। भाजपा ने सरकार रहते हुए अटल चौक का निर्माण स्वर्गीय अटल बिहारी जी को याद करने के लिए ही बनवाये थे और इसका मुख्य उद्देश्य भी यह था कि राज्य निर्माण करने में अपनी भूमिका निभाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री को सभी ग्रामवासी याद करते रहें और उनकी जन्म जयंती सहित पुण्यतिथि पर वहां एकत्रित होकर उन्हें श्रद्धांजलि देते रहें।
पटना मण्डल अध्यक्ष ने क्यों अपने ही गांव के अटल चौक को वीरान रहने दिया?
अब मण्डल अध्यक्ष पटना ने क्यों अपने ही गांव के अटल चौक को वीरान रहने दिया क्यों साफ सफाई नहीं कराई यह तो वही बेहतर बता सकते हैं लेकिन कहने वालों का तस्वीर भेजने वाले का यही कहना है कि मण्डल अध्यक्ष को आयोजन में तस्वीर आने मात्र से मतलब है उन्हें इससे मतलब कभी नहीं रहता कि आयोजन कैसे सफल हो। बड़े नेताओं के आगे पीछे घूमने और शीर्ष नेताओं के साथ अपनी तस्वीर छपवाने का उनका शौक ही है जो उन्होंने अपने गांव के अटल चौक पर ध्यान नहीं दिया बशर्ते अन्य जगह जाकर तस्वीर खिंचवा ली।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply