बैकुण्ठपुर@निजी नर्सिंग होम संचालक के जन्मदिन में लगे सभी बैनरों में भाजपा को विनीत बताया,क्या बैनर भाजपा जिला कोरिया इकाई ने छपवाया?

Share

  • निजी नर्सिंग होम संचालक ने अपने जन्मदिन पर शहर भर में लगवाया बैनर, बैनर को लेकर उठ रहे सवाल
  • डॉक्टर शर्मा के जन्मदिन अवसर पर लगवाए गए बैनरों में भाजपा बनी निवेदक व विनीत भाजपा जिला कोरिया बैनर में छपवाया गया
  • सभी बैनरों में भाजपा को विनीत बताना,क्या बैनर भाजपा जिला कोरिया इकाई ने छपवाया?
  • डॉक्टर शर्मा के बैनरों में कुछ ऐसी भी तस्वीरें जो नहीं रखते डॉक्टर शर्मा से वास्ता
  • कांग्रेस से ताल्लुक रखने वाले लोगों की भी बैनर में फोटो, बैनरों में भाजपा को ही बताया विनीत
  • भाजपा जिलाध्यक्ष का बयान भाजपा ने नहीं छपवाया बैनर, नहीं लगवाया शहर में बैनर
  • भाजपा के अन्य नेताओं के जन्मदिन अवसर पर छपे बैनरों में कभी पार्टी नहीं रही विनीत
  • क्या डॉक्टर शर्मा अपने हिसाब से भाजपा को चलाना चाहते हैं,क्या जिले में अपने को ही वह सर्वेसर्वा मानते हैं?
  • पार्टी से ऊपर खुद को मानने की यह सोच डॉक्टर साहब को भारी न पड़े,नाराजगी का नेताओं के कारण न बने

रवि सिंह –
बैकुण्ठपुर 25 दिसम्बर 2022 (घटती-घटना)। बैकुंठपुर शहर के सुर्खियों में रहने वाले निजी नर्सिंग होम संचालक डॉक्टर राकेश शर्मा का जन्मदिवस सम्पन्न हुआ। डॉक्टर शर्मा ने अपना जन्मदिवस भव्य तरीके से मनाया और कवि सम्मेलन सहित भोज का भी अयोजन उनकी तरफ से किया गया। डॉक्टर साहब ने इसी अवसर पर अपने नर्सिंग होम में आधुनिक सुविधाओं का भी विस्तार किया और उसका उद्घाटन किया। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती अवसर पर ही डॉक्टर साहब की जन्मतिथि थी और डॉक्टर साहब ने भाजपाइयों को आकर्षित करने पूर्व प्रधानमंत्री की याद में कवि सम्मेलन का आयोजन किया जिससे भाजपाई भी आकर्षित हुए और खुद को आने से रोक नहीं सके। डॉक्टर साहब के जन्मदिन अवसर पर कांग्रेस नेताओं ने भी उनके अयोजन स्थल पर पहुंचकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी और कार्यक्रम ने शामिल हुए डॉक्टर साहब ने कुल मिलाकर अपना जन्मदिन पहली बार बड़ी धूमधाम से मनाया और जिसमे शहर भर के लोग शामिल हुए। डॉक्टर साहब ने अपने जन्मदिन अवसर पर शहर भर में बैनर लगवाए और अब बैनर को लेकर यह सवाल उठने लगा है कि क्या यह बैनर डॉक्टर साहब ने लगवाया है या बैनर भाजपा जिला इकाई कोरिया ने लगवाया है? डॉक्टर साहब ने जितने भी बैनर लगवाए हैं सभी मे विनीत भाजपा कोरिया लिखवाया गया है और सभी बैनर भाजपा कोरिया से लगी हैं सभी यही मान रहें हैं जबकि भाजपा जिलाध्यक्ष ने इसबात से इंकार किया है कि भाजपा ने बैनर लगवाए हैं भाजपा कोरिया ने बैनर नहीं लगवाए यह जिलाध्यक्ष भाजपा का कहना है।


डॉक्टर साहब से कोई श्रद्धा नहीं है रखने वाले की तस्वीर भी बैनर में गई
डॉक्टर साहब ने बैनरों में सभी भाजपा नेताओं की तस्वीर छपवाई है, क्या छोटे क्या बड़े सभी भाजपा नेताओं की तस्वीर बैनरों में देखी जा सकती है वहीं कुछ ऐसी भी तस्वीरें हैं जो ऐसे लोगों की हैं जो डॉक्टर साहब से कोई वास्ता नहीं रखते और उन्हें डॉक्टर साहब से कोई श्रद्धा नहीं है फिर भी उनकी तस्वीर बैनर में लगाई गई है।
कांग्रेस पृष्ठभूमि से जुड़े लोगों की भी तस्वीरें बैनरों में
कांग्रेस पृष्ठभूमि से जुड़े लोगों की भी तस्वीरें बैनरों में देखी जा रही हैं और उसमें भी विनीत भाजपा कोरिया ही है। कांग्रेस पृष्ठभूमि वाले नेताओं की तस्वीरों को भाजपा जिला जिला कोरिया विनीत लिखकर छपवाकर शहर में लगवाए जाने मामले में जहां भाजपा इसे अपने लिए फायदेमंद मान सकती है वहीं ऐसे नेताओं को कांग्रेस पार्टी में जवाब देना पड़ सकता है यदि उनकी सहमति से बैनर छपा है वैसे यदि उन्होंने डॉक्टर साहब के नेतृत्व में भाजपा में जाना तय कर लिया है तब वह निश्चिन्त रह सकते हैं वरना डॉक्टर साहब उनकी मुसीबत बढ़ा गए हैं। डॉक्टर साहब को नेतागिरी का जुनून सवार हुआ है और डॉक्टर साहब लोकसभा जाने की तैयारी कर रहें है यह सभी सब जान चुके हैं और इसीलिए यह सब तैयारी है यह माना जा सकता है।
डॉक्टर साहब बैनर पोस्टर में अव्वल चलते हुए नई परंपरा शुरू कर दी पार्टी को विनीत बनाने की
डॉक्टर साहब बैनर पोस्टर मामले में अव्वल चले आ रहे थे और अब उन्होंने नई परंपरा पार्टी में शुरू कर दी है जो विनीत पार्टी को बनाने की है जो अन्य नेताओं के लिए भी आगे सीख होगी यह माना जा सकता है वहीं डॉक्टर साहब के आत्मविश्वास की भी सराहना हो रही है जो उन्होंने भाजपा नेताओं से बिना पूछे बैनरों में पार्टी को विनीत बता दिया और अपने मन से बैनर छपवा दिया शहर भर में लगवा भी दिया।
डॉक्टर साहब टिकट को लेकर आश्वस्त हैं और उन्हें आशा नहीं विश्वास है
डॉक्टर साहब के आयोजन में पहुचने वाले सभी भाजपा नेताओं को भी इस बात की स्वीकारोक्ति करते देखा गया कि डॉक्टर साहब लोकसभा में पार्टी के प्रत्याशी हो सकते है। वैसे डॉक्टर साहब टिकट को लेकर आश्वस्त हैं और उन्हें आशा नहीं विश्वास है कि इसबार लोकसभा में उनका लोकसभा का टिकट फाइनल है और इसीलिए डॉक्टर साहब मेहनत कर रहे हैं। वैसे डॉक्टर साहब ने अपने जन्मदिन को भव्यता देने और अपना राजनीतिक रूप से राजनीतिक जीवन में कदम रखने के लिए किया गया यह आयोजन काफी सफल रहा और हर वह व्यक्ति कार्यक्रम में पहुचा जिसे डॉक्टर साहब ने बुलाया था।
राजनीतिक क्षेत्र से कांग्रेस सहित भाजपा व मीडिया के लोग बड़ी संख्या में कार्यक्रम में शामिल हुए
राजनीतिक क्षेत्र से कांग्रेस सहित भाजपा वही मीडिया के लोग बड़ी संख्या में कार्यक्रम में शामिल हुए। डॉक्टर साहब के कार्यक्रम में यह भी देखने को मिला कि डॉक्टर साहब पर आरोप भले गंभीर लगते आये हों लेकिन उनके बुलावे पर आने वालों की तादाद काफी अधिक थी जो उनकी लोकप्रियता कही जा सकती है वैसे यह लोकप्रियता चुनाव में मत में कितने प्रतिशत परिवर्तित होगा? क्या उन्हें लोकसभा में अवसर मिलेगा यह भविष्य के गर्भ में है अभी से इसको लेकर कुछ कहना जल्दबाजी होगी।
डॉक्टर साहब किसके विश्वास पर राजनीति में ताल ठोंक रहें हैं यह तो भाजपाई भी बता पाने में असमर्थ है
बैकुंठपुर के इन डॉक्टर साहब के जन्मदिन की पोस्टर सहित आयोजन को लेकर सोशल मीडिया पर भी मामला चलता देखा गया सोशल मीडिया पर जो पढ़ने और देखने को मिला उसके अनुसार भाजपा का डॉक्टर साहब पर दांव लगाना भाजपा की बड़ी गलतियों में से एक हो सकता है, डॉक्टर साहब के समर्थकों की संख्या जहां सोशल मीडिया पर कम देखने को मिली वहीं डॉक्टर साहब की आलोचनाएं ज्यादा देखी गईं। डॉक्टर साहब पर लगे पुराने आरोपों को लोग आपस मे गिनवाते नजर आए वहीं डॉक्टर साहब की सामाजिक सरोकार से जुड़ी बातों को दिखावा बताया गया। डॉक्टर साहब किस विश्वास और किसके विश्वास पर राजनीति में ताल ठोंक रहें हैं यह तो कोई भाजपाई भी बता पाने में असमर्थ नजर आ रहा है लेकिन सुगबुगाहट यह है कि डॉक्टर साहब का जुगाड़ ऊपर से है और डॉक्टर साहब इसी लिए आश्वस्त हैं और लगातार ताल राजनीति में ठोंक रहें हैं।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply