Breaking News

अंबिकापुर@जिला उपभोक्ता आयोग अंबिकापुर सरगुजा हेतु नियमित अध्यक्ष एवं सदस्यों के नियुक्ति की मांग

Share


अंबिकापुर, 24 दिसम्बर 2022 (घटती-घटना)। राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस के उपलक्ष पर शनिवार को सरगुजा सोसायटी फॉर फास्ट जस्टिस के अध्यक्ष डीके सोनी के साथ अधिवक्ता व पीडि़त उपभोक्ताओं ने जिला उपभोक्ता आयोग सरगुजा अंबिकापुर के समक्ष धरना देकर पीडि़त उपभोक्ताओं के सुनवाई व न्याय पाने के अधिकार के लिए न्याय व्यवस्था की पुन: बहाली किए जाने की मांग की।
सोसायटी फॉर फास्ट जस्टिस के अध्यक्ष डीके सोनी ने कहा कि देश में यह एकलौता मामला होगा जिसमें राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस को पीडि़त उपभोक्ता, अधिवक्ता व कोई संस्था उपभोक्ता न्याय व्यवस्था की पुन: बहाली की मांग को लेकर जिला उपभोक्ता आयोग के समक्ष धरना दिया हो। उन्होंने कहा कि 18 वर्षों से पीडि़त उपभोक्ताओं के सुनवाई के लिए कार्यरत जिला उपभोक्ता आयोग पिछले 22 माह से अध्यक्ष एवं सदस्यों की नियुक्तियों की प्रतीक्षा में उपभोक्ताओं के न्याय दिलाने में असमर्थ है।
ये है प्रमुख मांगें जिला उपभोक्ता आयोग सरगुजा अंबिकापुर हेतु नियमित अध्यक्ष एवं सदस्यों की नियुक्ति करने हेतु आवश्यक पहल करें। जिला उपभोक्ता आयोग सूरजपुर, बलरामपुर और जशपुर को नियमित सुनवाई हेतु प्रतिदिन के लिए जिला आयोग का गठन किया जाए। माननीय सुप्रीम कोर्ट में प्रकरण सु मोटो रिट पिटीशन सिविल 2/2021 के निर्देशों के पालनार्थ सरगुजा, सूरजपुर, बलरामपुर तथा जशपुर हेतु अध्यक्षों, सदस्यों और कर्मचारियों की नियुक्ति, आधारभूत संरचनाओं का निर्माण, मध्यस्था सेल तथा ई-फाईलिंग जैसी मुलभुत आवश्कताओं की पूर्ति हेतु तत्काल आवश्यक कार्यवाही करें।
उक्त धरना में अजय गौतम, विकास अग्रवाल, धनंजय तिवारी, जे पी गुप्ता, विमलेश साहू, शैलेंद्र वर्मा, गुलाब रानी शर्मा, अधिवक्तागण और पीडि़त उपभोक्ता विजेंद्र गुप्ता तथा कई अधिवक्ता और उपभोक्ता उपस्थित थे।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!