लखनपुर@घटिया स्तर का कराया जा रहा निर्मला घाट का निर्माण,पूर्व सरपंच सहित ग्रामीणों ने लगाया आरोप

Share

  • मनोज कुमार –
    लखनपुर , 22 दिसम्बर 2022 (घटती-घटना)। लखनपुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत चांदो में वन विभाग की ओर से ग्रामीणों के निस्तारित के लिए बनाए गए तलाब में घटिया स्तर का निर्मला घाट का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जिसे लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। तथा घटिया स्तर का निर्मला घाट का निर्माण कार्य कराए जाने का आरोप पूर्व सरपंच व ग्रामीणों के द्वारा लगाया गया है। व उनके द्वारा बताया गया कि जनपद सदस्य पति शिवा व अन्य क्षेत्र के जनपद सदस्य रामगोपाल के द्वारा जेसीबी मशीन के माध्यम से तथा अन्य ग्रामों के श्रमिकों को लाकर कार्य कराया जा रहा है। निर्माण स्थल पर नागरिक सूचना पटल भी इनके द्वारा नहीं लगाया गया है। यही नहीं नियमों को ताक पर रखकर हेड ब्रोकेन गिट्टा से बेस तैयार किया गया। जो की कई जगह से दरारों के साथ बेस का मशाला उखड़ गया है। तथा सीमेंट पलस्तर के माध्यम से उन दरारों और स्थानों को भरा गया है। काफी घटिया स्तर का निर्मला घाट निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जिसे लेकर पूर्व सरपंच चैन साय सहित अन्य ग्रामीणों द्वारा विरोध करते हुए एसडीओ दिलीप मिंज से शिकायत की थी। तथा गुणवाा युक्त निर्मला घाट निर्माण कार्य कराए जाने की मांग की गई थीं निर्माण कार्य करा रहे लोगों के द्वारा तालाब के कुछ हिस्से को मिट्टी डालकर भाट भी दिया गया है। इसकी जानकारी जब पूर्व सरपंच सहित ग्रामीणों ने स्थानीय मीडिया कर्मियों की इसकी सूचना उपरांत जब मीडिया कर्मी वहां पहुंचे तो देखा कि नियमो को ताक पर रखकर काफी घटिया स्तर का निर्मला घाट निर्माण कार्य कराया जा रहा था। साथ ही गांव के ही श्रमिकों से काम ना कराकर जेसीबी और अन्य ग्रामों के श्रमिकों से निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जिस निर्माण कार्य का बेस मजबूत न हो वह निर्माण कार्य कैसा होगा आप समझ ही सकते हैं। गौरतलब है कि लखनपुर जनपद पंचायत अंतर्गत विभिन्न ग्रामों में हुए सीसी सड़क नाली निर्माण व पुलिया निर्माण कार्य अधिकारियों और ठेकेदारों की मिलीभगत से भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुके हैं।
    एसडीओ दिलीप मिंज
    इस संबंध में जब मीडिया कर्मियों ने जांच करने पहुंचे एसडीओ दिलीप मिंज से चर्चा की तो उनके द्वारा बताया गया कि जनपद निधि के 15 वा विा मद से निर्मला घाट का निर्माण कार्य जनपद सदस्य द्वारा कराया जा रहा है जब स्थानीय मीडियाकर्मियों ने उनसे नागरिक सूचना पटल और घाटियां स्तर के निर्माण कार्य को लेकर पूछा तो उनके द्वारा गोलमोल जवाब देते हुए कहा कि निर्माण कार्य चल रहा है सूचना पटल लगा दिया जाएगा साथ ही उन्होंने कहा कि अभी बेस का काम हो रहा है। नियमानुसार निर्माण कार्य कराया जाएगा।
    मुख्य कार्यपालन अधिकारी
    वेद प्रकाश पांडे

    इस संबंध में मुख्य कार्यपालन अधिकारी वेद प्रकाश पांडे के द्वारा बताया कि निर्माण कार्य प्रारंभ से पूर्व नागरिक सूचना पटल लगाना होता है साथ ही आपके माध्यम से इसकी जानकारी मुझे मिली है मैं इसकी जांच कराता हूं ।

Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply