बैकुण्ठपुर @मुख्य नगरपालिका अधिकारी बैकुंठपुर ने निविदा में की गड़बड़ी,एल्डरमैन ने कलेक्टर से की शिकायत

Share


बैकुंठपुर नगरपालिका की मुख्य नगरपालिका अधिकारी गड़बड़ी करने में हैं माहिर,पहले भी हुई है शिकायत
बिना बोली भवन आबंटित कर नगरपालिका को करोड़ों का पहले भी पहुंचा चूंकि हैं नुकसान
ट्रेडमिल मशीन का घर मे उपयोग मामले में भी मुख्य नगरपालिका अधिकारी की हो चुकी है किरकिरी
इसबार निविदा मामले में मैनुअल पद्धति से कार्य आबंटित करने का लगा है आरोप

रवि सिंह –
बैकुण्ठपुर 19 दिसम्बर 2022 (घटती-घटना)। कोरिया जिले के जिला मुख्यालय बैकुंठपुर की मुख्य नगरपालिका अधिकारी पर फिर एकबार गंभीर आरोप लगा है और इसबार आरोप निविदा आमंत्रित किये बगैर मैनुअल पद्धति से कार्य आबंटित करने का आरोप मुख्य नगरपालिका अधिकारी पर नगरपालिका के ही एल्डरमैन ने लगाया है। मामला इसलिए भी गंभीर हो जाता है कि इसबार आरोप लगाने वाले एल्डरमैन सत्ताधारी दल के हैं और मुख्य नगरपालिका अधिकारी किस तरह मनमानी कर रहीं हैं यह इसी से स्पष्ट हो जाता है कि वह सत्ताधारी दल के लोगों की भी नहीं सुन रहीं हैं वहीं वह नियमों को ताक पर रखकर काम कर रहीं हैं।
पूरा मामला जो सामने आया है उसके अनुसार बैकुंठपुर नगरपालिका के एल्डरमैन रजनीकांत शुक्ला ने कलेक्टर कोरिया को शिकायत पत्र लिखते हुए मांग की है कि बैकुंठपुर नगरपालिका की निविदा क्रमांक 2530 जो दिनांक 23 नवंबर 2022 को मैनुअल पद्धति से निकाली गई है उसका मुख्य उद्देश्य अपने चहेते ठेकेदारों को लाभ पहुंचाना है और नगरपालिका बैकुंठपुर को नुकसान पहुंचाना जिसकी जांच की जाए। एल्डरमैन रजनीकांत शुक्ला ने अपने शिकायत में लिखा है कि अपने चहेते ठेकेदारों को काम मिल सके यही इस निविदा के मैनुअल पद्धति से निकाले जाने का उद्देश्य है और जिससे नगरपालिका बैकुंठपुर को आर्थिक क्षति होने का अनुमान है। एल्डरमैन ने निविदा निरस्त करने की भी मांग कलेक्टर कोरिया से की है वहीं बता दें कि बैकुंठपुर नगरपालिका की मुख्य नगरपालिका अधिकारी की यह कोई पहली शिकायत नहीं है इसके पहले भी उनपर मनमानी के आरोप लगते रहें हैं और फिर भी उनकी मनमानी जारी है।
ट्रेडमिल के घर पर उपयोग मामले में भी मुख्य नगरपालिका अधिकारी बैकुंठपुर की हो चुकी है किरकिरी
बैकुंठपुर नगरपालिका की मुख्य नगरपालिका अधिकारी की ट्रेडमिल को घर पर रखकर वह भी कोरोना काल मे उपयोग करने का भी आरोप लगा था और जब किरकिरी हुई थी उन्होंने स्वयं ट्रेडमिल वापस जिम भिजवाया था।
किसका है संरक्षण जो करती हैं अपनी ही मनमानी,मुख्य नगरपालिका अधिकारी बैकुंठपुर
मुख्य नगरपालिका अधिकारी बैकुंठपुर को किसका संरक्षण प्राप्त है जो वह लगातार मनमानी करती चली आ रहीं और उनपर कोई कार्यवाही नहीं हो रहा है यह बड़ा सवाल है। बैकुंठपुर से कई मामलों में इनकी शिकायत राजधानी तक कि गई है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है जिससे लगता है कि इनको अच्छा एवम मजबूत संरक्षण प्राप्त है जो यह मनमानी कर रहीं हैं और इनपर कार्यवाही कर पाने की किसी की हिम्मत नहीं हो रही है।
पुराने बस स्टैंड की दुकानों की मैनुअल पद्धति से नीलामी में भी मुख्य नगरपालिका अधिकारी बैकुंठपुर पर लगा है आरोप
बैकुंठपुर नगरपालिका की मुख्य नगरपालिका अधिकारी के ऊपर बैकुंठपुर की पुराने बस स्टैंड में निर्मित दुकानों की नीलामी में मैनुअल पद्धति से नीलामी कर नगरपालिका को करोड़ो रूपये का आर्थिक नुकसान पहुंचाने का आरोप लगा है जबकि निर्मित दुकानों में से कुछ दुकानों की नीलामी बोली लगाकर हुई जिससे नगरपालिका को फायदा हुआ वहीं शेष बची दुकानों को मुख्य नगरपालिका अधिकारी ने मैनुअल पद्धति से आबंटित कर दिया जिससे अनुमानित लगभग करोडों रुपये का नगरपालिका बैकुंठपुर को नुकसान हुआ वहीं नुकसान उन्हें भी हुआ जिन्होंने बोली लगाकर लाखों में दुकान खरीदी बाद में उन्हें पता चला कि बिल्कुल मामूल दर पर ही अन्य को मुख्य नगरपालिका अधिकारी बैकुंठपुर ने दुकानें आबंटित कर दीं।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply