मनेंद्रगढ़@पटना क्षेत्र के दो युवकों की वजह से कार में सवार 6 जिंदगियां जिंदा जलने से बची

Share

  • पेड़ से टकराइ कार में लगी आग,तीन की मौत,तीन गंभीर,पटना के दो युवकों ने जलती कार से सभी को निकाला बाहर
  • लोगों की मदद के लिए पटना क्षेत्र के युवकों ने सोशल मीडिया का लिया सहारा

मनेंद्रगढ़ 13 दिसम्बर 2022 (घटती-घटना)। नवीन जिले में देर रात एक भीषण सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में कार सवार 6 जिंदगियां जिंदा जलने से बच गई और ऐसा सिर्फ पटना क्षेत्र दो युवकों की वजह से संभव हो पाया है जलती कार से सभी को बाहर निकाला। पटना क्षेत्र के अरविंद सिंह व अखिलेश गुप्ता दोनों उसी रास्ते से आ रहे थे कि उन्हीं के सामने यह हादसा हुआ, जिसे देख तत्काल अपनी गाड़ी से उतर कर दुर्घटना के बाद जल रही गाड़ी से छह को बाहर निकाला जिसमें से तीन लोगों की मौत हो चुकी थी और तीन गंभीर रूप से घायल थे। घटना करीब रात 10 बजे के बीच बताई जा रही है। इसमें कार चला रहे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। दो ने बाद में दम तोडा, जिसके बाद वहां से गुजर रहे दो राहगीरों ने बाकी घायलों को बाहर निकाला गया।
एनएच 53 पर हुआ हादसा,कार में लगी आग
बेलबहरा के जंगल से गुजरे एनएच 43 में पेड़ से टकराने के बाद कार में आग लग गई थी। गम्भीर रूप से घायलों को निकालने के बाद कार पूरी तरह जलकर खाक हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों का मानना है कि अगर थोड़ी देर होती तो सभी कर सवार जिन्दा जल गए होते। ये सभी सूरजपुर के ग्राम महगवां से कोतमा जा रहे थे । मनेंद्रगढ़-बैकुंठपुर मार्ग में बेलबहरा के पास ये हादसा हो गया।
घटना में दो युवकों की मौत 4 घायल
देर रात हुए इस घटना में कार सवार 6 युवक में से दो की मौत हो गई। इसमें एक ने कार में ही दम तोड़ दिया था। दूसरे की इलाज इलाज के दौरान मौत हो गई। जिनके नाम पप्पू रजवाड़े, मुस्ताक, अशोक, मोहम्मद ख्वाजा, संदीप थे, जिसमें मोहम्मद ख्वाजा और पप्पू राजवाड़े की मौत हो गई। इस घटना की सूचना मिलते ही मनेंद्रगढ़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची। और सभी को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पहुंचाया, सभी के परिजनों को सम्पर्क कर घटना की जानकारी दी गई।
राहगीरों ने बचाई चार जिंदगियां
दरअसल मनेन्द्रगढ़ से बैकुंठपुर के बीच एनएच 43 पर बेलबहरा के पास जंगल में देर रात एक तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। जिसके बाद कार की बैटरी से आग लगना शुरू हो गया। गाड़ी के अंदर बैठे सभी कार सवार घायल थे। तभी वहां से गुजर रहे अरविंद और अखिलेश गुप्ता ने अपनी जान जोखिम में डालकर छह लोगों को कार से बाहर निकाला। इसके लिए कार का दरवाजा तोड़ना पड़ा।
फेसबुक से लाइव कर मांगी मदद
इस कार में सवार एक युवक ने घायल होने के बाद कार में ही फेसबुक लाइव के माध्यम से लोगों को अपना लोकेशन बताते हुए मदद की मांग की। लेकिन दो राहगीरों की नजर सुलगते कर पर पड़ी और उन्होंने सभी को बाहर निकाला तब तक कार में आग लग चुकी थी। सभी घायलों का इलाज जिला चिकित्सालय मनेंद्रगढ़ में कराया जा रहा है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply