अंबिकापुर@नई दिशा ने मैनपाट के दुर्गम पहुंचविहीन ग्राम कदनई में ग्रामीणों को कम्बल व कपड़ों का सहयोग किया

Share


अंबिकापुर, 13 दिसम्बर 2022 (घटती-घटना)। नई दिशा सोशल वेलफेयर सोसाइटी अपने सामाजिक सरोकारों को पूरा करने के लिए मैनपाट क्षेत्र के दुर्गम एवं पहुंच विहीन ग्राम पंचायत कदनई पहुंचा। नई दिशा सोशल वेलफेयर सोसाइटी पिछले कई सालों से जरूरतमंद बच्चों बुजुर्गों एवं अन्य को गर्म कपड़े कंबल के साथ देने के उपयोग से कपड़ों का वितरण कहती आ रही है इस साल भी ठंड के इस समय में संस्था के सदस्य मैनपाट क्षेत्र के कदनई ग्राम पहुंचे जहां ग्राम अंतर्गत सेमिडीह, लोटभवना, गुड़गुड़झरिया, पटेलपारा, कदमटिकरा, स्कूलपारा, सुगाझरिया, चीताढोंढा के पहाड़ी कोरवा बस्ती माझी मझवार बस्ती एवं ग्राम के अन्य जरूरतमंद ग्रामवासियों को लोगों को कंबल एवं दैनिक उपयोग के कपड़ों का वितरण किया गया।
संस्था के सदस्यों ने बताया कि कोई भी संस्था प्रत्येक जरूरतमंद तक नहीं पहुंच सकती लेकिन इसके पीछे हमारा उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा संस्थाएं और लोग इस तरह की मुहिम से जुड़े और क्षमतानुसार जरूरतमंदों की मदद करें।
ग्रामीणों से आपसी संवाद के दौरान संस्था के सदस्यों ने ग्रामीणों से शिक्षा, स्वास्थ के प्रति जागरूक रहने की बात कही। स्वरोजगार, उन्नत कृषि से जुड़कर आमदनी बढ़ाकर अपना जीवनस्तर अच्छा करने की बात कही, इस हेतु संस्था द्वारा हर सम्भव सहयोग प्रदान करने की मंशा जाहिर की।
कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्था के रुखसाना फिरदौसी, नीलू गुप्ता, चन्द्रकला, रंजनी गुप्ता, मुकेश गुप्ता, अजित गुप्ता, दिनेश कुमार शर्मा, नुजहत फातमा, रश्मि सोनी, कुलवंती राजवाड़े, प्रियंका सिंह, राकेश कुमार दास, संजीव कुमार सिंह एवम ग्राम के सर्वजीत पैकरा का विशेष सहयोग रहा।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply