????????????????????????????????????

अंबिकापुर,@लघु व सीमांत किसानों को प्राथमिकता से टोकन जारी करेंः प्रभारी कलेक्टर

Share


समय-सीमा की बैठक सम्पन्न

अंबिकापुर, 13 दिसम्बर 2022 (घटती-घटना)।प्रभारी कलेक्टर श्री विश्वदीप ने मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में विभागीय कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने धान खरीदी की समीक्षा करते हुए लघु व सीमांत किसानों को प्राथमिकता देते हुए एक बार मे धान खरीदी हेतु टोकन जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने किसानों से रकबा समर्पण कराने के कार्य को भी प्राथमिकता देने के निर्देश दिए।
प्रभारी कलेक्टर ने कहा कि सभी नोडल अधिकारी अपने समिति प्रबंधकों की बैठक लेकर अधिक से अधिक टोकन जारी कराए। आने वाले दिनों में धान की आवक ज्यादा होने से खरीदी में दिक्कत न हो इसलिए समिति में पंजीकृत किसानों की संख्या व धान की मात्रा के हिसाब से प्रतिदिन टोकन की संख्या निर्धारित कर लें। उन्होंने कहा कि उपार्जन केन्द्रों में बारदानों में स्टेंसिल, सिलाई ठीक से कराएं तथा शाम 6 बजे तक सिलाई व स्टैकिंग पूरा हो जाना चाहिए। इसी प्रकार मिलर्स के द्वारा धान का उठाव भी 48 घंटे के अंदर कराएं। उन्होंने कहा कि बिचौलिए व राइस मिलर्स पर कड़ी निगरानी रखें। कहीं भी कोई गड़बड़ी की शिकायत नहीं आनी चाहिए। उन्होंने बारिश की संभावना को देखते हुए धान को भीगने से बचाने के लिए उपार्जन केन्द्रों में तिरपाल व कैप कवर की पर्याप्त व्यवस्था तथा ड्रेनेज दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। राजस्व विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए अविवादित नामांतरण के प्रकरणों का निराकरण प्राथमिकता से निराकरण कराने के निर्देश दिए।
19 से चलेगा प्रशासन गांव की ओर अभियान- बैठक में बताया गया कि शासन के निर्देशानुसार राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिए 19 से 25 दिसम्बर तक प्रशासन गांव की ओर अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान में राजस्व सम्बन्धित लंबित आवेदनों का निराकरण किया जाएगा। प्रभारी कलेक्टर ने सभी एसडीएम व तहसीलदारों को अभियान में अधिक से अधिक आवेदनों का निराकरण कराने के निर्देश दिए।
बैठक में डीएफओ श्री पंकज कमल, अपर कलेक्टर श्री एएल ध्रुव, सहित एसडीएम, तहसीलदार व विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply