एमसीबी/मनेंद्रगढ़@आलमारी का लॉकर तोड़ लाखों का जेवरात पार कर आरोपी ने सोने के ज्वेरात प्रेमिका को दे बैंक से लिया गोल्ड लोन

Share

  • लाखों की चोरी मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, जेवरात के साथ आरोपी हुये गिरफ्तार
  • कांग्रेस नेता के पुत्र समेत तीन आरोपी हुए गिरफ्तार, सोना-चांदी जेवरात के साथ लगभग 10 लाख के सामान बरामद

-रवि सिंह –
एमसीबी/मनेंद्रगढ़ 07 दिसम्बर 2022 (घटती-घटना)। एमसीबी जिले के स्थापना पुलिस को लाखों की चोरी मामले की गुत्थी सुलझाने में बड़ी सफलता मिली। 04 नवम्बर को अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को दिया था अंजाम मुख्य आरोपी चोरी के आभूषण में से सोने के आभूषण को अपने प्रेमिका देकर बैंक से लिया था लोन, बाकी चॉंदी के आभूषण को बेचकर आरोपीयों ने पैसा का किया बंटवारा। घटना को अंजाम देने में कांग्रेस नेता के बेटा भी रहा शामिल एमसीबी जिले के कई मामलों में कांग्रेस नेता या फिर उनके घर के सदस्यों के नाम आने से कांग्रेस पार्टी के छवि हो रही धूमिल।
मिली जानकारी के अनुसार थाना केल्हारी में प्रार्थी रमेश प्रसाद शुक्ला आ. हरिप्रसाद शुक्ला निवासी पसौरी थाना केल्हारी के द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि 04 नवम्बर को करीब 09.30 बजे अपनी बहन के यहाँ धनपुर पेण्ड्रा गया था कि उसकी पत्नी श्रीमती सवित्री शुक्ला घर पर अकेली थी कि शाम करीब 07 बजे गांव में तुलसी एकादशी की पुजा में शामिल होने घर के दरवाजे में ताला बंद कर पडोस में गई थी कि करीब 08 बजे घर वापस आई और दरवाजा खोलने लगी तो नहीं खुला। तब पडोसी लोग को बुलाकर घर के अन्दर देखी तो कमरे में रखी अलमारी खुली थी अलमारी का लाकर टूटा था लाकर में रखा सोना चांदी का जेवरात एवं नगदी रकम कोई अज्ञात चोर द्वारा चोरी कर ले गया था जिसकी रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया तथा प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये अज्ञात आरोपियों की पतासाजी हेतु पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज रामगोपाल गर्ग एवं पुलिस अधीक्षक एमसीबी टी. आर. कोशिमा के मार्गदर्शन में अति. पुलिस अधीक्षक नमेष कुमार बरैया के दिशा निर्देश एवं अनुविभागीय अधिकारी राकेश कुर्रे के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित कर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर जल्द से जल्द चोरी का खुलासा किये जाने हेतु निर्देशित किया गया था।
विशेष गठित टीम ने किया अज्ञात चोरों की पतासाजी
गठित विशेष टीम ने चोरी के मामले को पूरी बारीकी से विश्लेशण किया और प्रकरण में संदिग्ध संदीप कुमार चक्रधारी से कड़ाई से पूछताछ किया जाने पर के दौरान चोरी में स्वयं और अपने साथी का होना बताया। घटना क्रम को पूरे विस्तार के साथ पुलिस को बताया कि अखिलेश टांडिया एवं अंकुश पुरी के साथ मिलकर पिछले महिना में अखिलेश और अंकुश के साथ रमेश गुरूजी के यहां ग्राम पसौरी में चोरी करने का पलान बनाऐ और तब दिनांक 04 नवम्बर को अखिलेश मुझे बताया कि आज रमेश गुरूजी बाहर गऐ है तथा उनकी पत्नी के अलावा और कोई नहीं है तब मैं अखिलेश और अंकुश मेरी मोटर सायकल सीजी 16 सीपी 0998 सुपर स्पेलण्डर से रमेश गुरूजी के घर को कई राउंड देख-रेख किए कि दिनांक 04 नवम्बर को ही शाम करीब 7 बजे मैं देखा कि रमेश गुरूजी का घर में ताला लगा है तथा आप-पास कोई नहीं है, तभी रमेश गुरूजी के घर से थोड़ी दूर मोटर सायकल को खड़ा कर रमेश गुरूजी के घर के पीछे बाथरूम के पास से चढ़कर तीनों घर के अंदर घुसकर कमरे में रखे आलमारी में से एक आलमारी का चाभी मिलने से आलमारी खोलकर उसमें रखे सोने चांदी का जेवर चोरी किऐ तथा दूसरी आलमारी नहीं खुलने से घर के अंदर ही पड़े लोहे कूदाल से आलमारी के लॉक को तोड़कर आलमारी में रखे सोने चांदी के जेवर एवं पांच हजार रूपऐ नगद चोरी किऐ और चोरी के जेवर और नगदी पैसा आपस में बंटवारा किये। आपको बता दें कांग्रेस नेता राजकुमार पुरी जो सेवादल कांग्रेस के लॉक अध्यक्ष हैं। उनके पुत्र अंकुश पुरी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस के पतासाजी में एक कांग्रेस नेता का पुत्र भी चोरी में शामिल होना बताया गया। चोरी के प्रकरण में इन पुलिस कर्मचारीयों का विषेष योगदान रहा जिसमें निरीक्षक प्रद्युम्न तिवारी, सहा. उप निरीक्षक ओम प्रकाश दुवे, शेष नारायण सिंह, जितेन्द्र मिश्रा, जुनास एक्का, आर. प्रिंस राय, पुष्कल सिन्हा, शम्भूनाथ यादव, दीपक मिंज, राजकुमार सेन, जुगल कौल, ललित यादव, भगत सिंह का सराहनीय योगदान रहा।
आरोपीयों के साथ चोरी के जेवरात पुलिस ने किया जप्त
चोरी के माल सहित तीन आरोपी संदीप कुमार चक्रधारी आ0 धीरेन्द्र कुमार चक्रधारी उम्र 25 वर्ष निवासी ग्राम पसौरी थाना केल्हारी जिला एमसीबी, अखिलेश टांडिया आ0 शिवलाल टांडिया उम्र 24 वर्ष निवासी पसौरी साहूटोला, अंकुश पुरी आ0 राजकुमार पुरी उम्र 21 वर्ष निवासी ग्राम पसौरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके पास से, 1- सोना के जेवरात 195 ग्राम किमत 875000, 2- चांदी का जेवरात 01 किलो 265 ग्राम किमती 75000 3. घटना में प्रयुक्त वाहन मोटर सायकल सुपर स्पेलेंडर किमती 50,000 जप्त किये जिसकी कुल किमत दस लाख रूपये बतायी जा रही है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply