रायपुर,@अटक गया विधेयक पर हस्ताक्षर मामला

Share


राजभवन में फंसा छत्तीसगढ़ का आरक्षणःराज्यपाल अनुसूईया उइके ने नहीं किये नये विधेयकों पर हस्ताक्षर,अब कानूनी चुनौतियों पर अफसरों से बात करेंगी
रायपुर,06 दिसम्बर 2022 (ए)।आरक्षण विधेयक को लेकर रविंद्र चौबे ने जताई चिंता। 3 दिनों तक कानूनी सलाह के लिए रुका रहना चिंतनीय। उन्होंने कहा राजभवन कार्यालय में रुका हुआ है बिल, उम्मीद है राज्यपाल आज विधेयक पर कर देंगी हस्ताक्षर। राज्यपाल ने एक दिन में अनुमति देने की कही थी बात। मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा प्रदेश के लाखों युवा आरक्षण के इंतजार में हैं।
छत्तीसगढ़ विधानसभा से पारित आरक्षण संबंधी दोनों नये विधेयक राजभवन में फंस गये हैं। राज्यपाल अनुसूईया उइके ने इनपर हस्ताक्षर ही नहीं किये। इसकी वजह से अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्गों और गरीबों के लिए बनाए आरक्षण के नये प्रावधान अभी लागू नहीं हो पाएंगे। बताया जा रहा है कि राज्यपाल इन विधेयकों की कानूनी चुनौतियों को लेकर अफसरों से बात करना चाहती हैं।
बता दें कि पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने इस सम्बन्ध में आबकारी मंत्री कवासी लखमा से अब इस्तीफा देने को कहा है। क्योंकि नए आरक्षण विधेयक को लागू करवाने नहीं तो पद छोड़ देने का बयान कवासी लखमा ने दिया था। मंत्री मंडल ने विधान सभा के विशेष सत्र में इसे पारित करवाकर हाथों हाथ राजभवन जाकर राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके को पारित विधेयक सौंपा था। उम्मीद की जा रही थी कि सोमवार तक राजभवन की मंजूरी मिल जाएगी। लेकिन सोमवार बीत गया और आज मंगलवार भी बीतने को है पर हस्ताक्षर तो दूर मंज़ूरी की खबर भी नहीं है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply