Breaking News

नई दिल्ली @डीएमके ने ईडब्लूएस कोटा के फैसले के खिलाफ दायर की पुनर्विचार याचिका

Share


नई दिल्ली 05 दिसम्बर 2022 (ए) ।  डीएमके पार्टी ने ईडब्लूएस कोटा को जारी रखने के सुप्रीम कोर्ट के संवैधानिक बेंच के फ़ैसले के खिलाफ़ पुनर्विचार याचिका दायर की है।
तमिलनाडु से राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ वकील वी विलसन ने बताया कि डीएमके पार्टी ने ईडब्लूएस कोटा के फ़ैसले के खç¸लाफ़ पुनर्विचार याचिका दायर की है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय संवैधानिक पीठ ने नवंबर में ईडब्लूएस कोटे के तहत आरक्षण को बरकरार रखा है।
चीफ़ जस्टिस यूयू ललित की अगुवाई वाली पांच जजों की बेंच ने बहुमत से ईडब्लूएस कोटे के पक्ष में फ़ैसला सुनाते हुए कहा था कि 103वां संविधान संशोधन वैध है।
द्रमुक महासचिव दुरईमुरुगन ने उठाया था सवाल
द्रमुक महासचिव और तमिलनाडु के जल संसाधन मंत्री दुरईमुरुगन ने सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय बेंच के 3-2 बहुमत के फैसले की ओर इशारा किया था और कहा था कि यह संविधान में परिकल्पना में समानता की अवधारण का प्रभावित करेगा। दुरईमुरुगन ने एक विज्ञप्ति में कहा था कि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति की 82 फीसदी आबादी के सामाजिक न्याय की रक्षा, संविधान के बुनियादी ढांचे की रक्षा और मंडल आयोग द्वारा दिए गए आरक्षण को स्थापित करने के लिए द्रमुक की ओर से एक पुनर्विचार याचिका दायर की जाएगी।


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का पंाचवां दिन @ खुला पत्र@ देश का चौथा स्तंभ को बचाए कौन?

Share @ बचा लो चौथे स्तंभ को अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है…जिम्मेदार लोगों से …

Leave a Reply

error: Content is protected !!