एमसीबी/मनेंद्रगढ़@दिव्यांग आरोपी को पकड़ने पूरा पुलिस थाना खाली छोड़कर जाना कितना उचित,क्या पुलिस महानिरीक्षक के आगमन की वजह से किया गया ऐसा?

Share

  • दिव्यांग आरोपी को पकड़ने थाना प्रभारी,सहायक उप निरीक्षक,प्रधान आरक्षक सहित दो आरक्षक गए थे मध्यप्रदेश
  • अंतरराज्यीय किसी गिरोह को पकड़ने भी पूरे पुलिस थाने की टीम नहीं जाती कहीं
  • मामला मनेंद्रगढ़ पुलिस टीम के वाहन दुर्घटना व ड्राइवर की मौत व सहायक उप निरीक्षक के गंभीर रूप से घायल होने से जुड़ा हुआ
  • दो रात से ड्राइवर नहीं सो पाया था इसलिए ड्राइवर को आई झपकी,गाड़ी पलटी हुई मौत:सूत्र
  • ड्राइवर की मौत व सहायक उप निरीक्षक के गंभीर रूप से घायल होने मामले में किसकी लापरवाही?
  • पूरे मामले में उच्च अधिकारियों की जांच है जरूरी,थाना प्रभारी सहित प्रधान आरक्षक नहीं थे दुर्घटना के समय वाहन में सवार:सूत्र
  • क्या ड्राइवर को मिलेगा न्याय,पुलिस की ही तरह ड्राइवर की भी रवानगी होती है दर्ज ?
  • ड्राइवर के परिवार का कहना मिले सरकारी सुविधा,उन्हें मिले न्याय


-रवि सिंह –
एमसीबी/मनेंद्रगढ़ 4 दिसम्बर 2022 (घटती-घटना)। मनेंद्रगढ़ पुलिस टीम का वाहन मध्यप्रदेश के भेड़ाघाट के समीप दुर्घटनाग्रस्त होने मामले में नई बात सामने आ रही है,वाहन जिस समय दुर्घटनाग्रस्त उस समय वाहन में थाना प्रभारी व प्रधान आरक्षक जो स्वयं भी रवानगी डालकर मध्यप्रदेश रवाना हुए थे एक अपराधी को पकड़ने मौजूद नहीं थे और वह अन्य वाहन से सफर कर रहे थे ऐसा सूत्र बता रहें हैं। जो वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुई उसमें दुर्घटना के समय सहायक उप निरीक्षक,दो आरक्षक आरोपी व वाहन चालक ही मौजूद था ऐसा सूत्रों का दावा है।
वहीं जिस आरोपी को पकड़ने मनेंद्रगढ़ पुलिस थाने की पूरी की पूरी टीम मतलब अधिकांश पुलिसकर्मी मध्यप्रदेश गए हुए थे वह दिव्यांग है और उसको पकड़ने पूरा पुलिस थाना खाली करके जाना वह भी तब जब पुलिस महानिरीक्षक का मनेंद्रगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र में ही पहला दौरा हो सवाल खड़ा करने वाला मामला लगता है और इस ओर इशारा करता है कि पुलिस महानिरीक्षक के गुस्से से जो मनेंद्रगढ़ पुलिस थाने की कार्यप्रणाली को लेकर थी जो अवैध कारोबार को संरक्षण देने के मामले से जुड़ी हुई थी से बचने के लिए ऐसा किया गया और पूरा का पूरा पुलिस थाना मध्यप्रदेश रवाना हो गया एक दिव्यांग आरोपी को पकड़ने। आरोपी को पकड़ कर लाते समय वाहन दुर्घटना का शिकार हो गया और ड्राइवर को झपकी आना इसकी वजह बताई जा रही है जिसके कारण दुर्घटना घटी। मामले में जो बातें थाना प्रभारी व प्रधान आरक्षक को लेकर सामने आ रहीं हैं और जैसा सूत्रों का कहना है कि दुर्घटना के समय दोनों वाहन में सवार नहीं थे अन्य वाहन से थे इसकी जांच अब जरूरी हो गई है और उसके बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा कि वाहन में दोनों मौजूद थे या केवल सहानुभूति लेने दोनों ने अपना भी नाम सूची में डलवा दिया जिसमें वाहन दुर्घटना के समय लोगों का नाम दर्ज हुआ।

ड्राइवर दो रातों से सोया नहीं था,आई झपकी,गाड़ी पलटी
जिस वाहन से मनेंद्रगढ़ पुलिस थाने की टीम मध्यप्रदेश आरोपी पकड़ने गई हुई थी उसका ड्राइवर जिसकी मौत हो चुकी है वाहन दुर्घटना में जिसका नाम आकाश राजवाड़े बताया जा रहा है दो रातों से सो नहीं सका था और इसीलिए वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुई उसको झपकी आने की वजह से जैसा कि बताया जा रहा है। पूरे मामले में यह भी सवाल उठता है कि किसी आरोपी को पकड़ने गई पुलिस टीम यदि स्वयं व्यस्तता और जल्दबाजी में सो नहीं पा रही है तो ऐसे में वह ड्राइवर को सोने का मौका तो दे,ड्राइवर गाड़ी चलाते चलाते थक जाने की वजह से ही झपकी के शिकार होते हैं और दुर्घटना घटती है यह जानते हुए भी लापरवाही बरती गई जिससे दुर्घटना घटी।
मृतक ड्राइवर के परिजन मांग रहें हैं न्याय,पुलिस सेवा की तरह ही सुविधा
ड्राइवर जो पुलिस टीम के साथ आरोपी पकड़ने जाते हैं उनकी भी रवानगी दर्ज होती है ऐसा बताया जा रहा है,मनेंद्रगढ़ पुलिस टीम के वाहन दुर्घटना मामले में जिस ड्राइवर की मौत हुई है उसके परिजन अब न्याय की गुहार लगा रहें हैं। परिजनों की मांग है कि ड्राइवर की मौत पुलिस के साथ आरोपी पकड़ने जाने के दौरान दुर्घटना की वजह से हुई ऐसे में ड्राइवर के कार्य को पुलिस सेवा की ही तरह मानकर मामले में उनके साथ न्याय हो और उन्हें वह सुविधा प्रदान की जाए जो पुलिस सेवा के दौरान हुए किसी दुर्घटना मामले में पुलिसकर्मियों के परिजनों को दी जाती है।
राकेश कुर्रे एसडीओपी मनेंद्रगढ़
आईटी एक्ट के आरोपी को गिरफ्तार करने मनेंद्रगढ़ पुलिस थाने की टीम थाना प्रभारी सचिन सिंह के नेतृत्व में मध्यप्रदेश के नीमच गई हुई थी जिसमे उनके साथ एक सहायक उप निरीक्षक,एक प्रधान आरक्षक,दो आरक्षक सहित एक वाहन चालक थे और जिन्होंने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था और वह वापस आरोपी को लेकर लौट रहे थे और उनका वाहन इसी दौरान सुबह 5 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें वाहन चालक का दुखद निधन हो गया और शेष अन्य सभी पुलिसकर्मियों सहित आरोपी को चोटें आईं हैं,जिनका इलाज जबलपुर मेडिकल कालेज में किया गया,सभी पुलिसकर्मी आरोपी सहित वापस लौट रहें हैं वहीं मृतक वाहन चालक का शव भी परिजनों तक भिजवाने की व्यवस्था कर दी गई है।

राकेश कुर्रे एसडीओपी मनेंद्रगढ़

Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply