लखनपुर@राशन वितरण में लेटलतीफी को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश,उचित मूल्य दुकान में जड़ा ताला

Share


लखनपुर , 29 नवम्बर 2022 (घटती-घटना)। लखनपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत इरगवा शासकीय उचित मूल्य दुकान में राशन कार्ड धारी हितग्राहियों को राशन वितरण करने में लेटलतीफी तथा कम मात्रा में राशन वितरण को लेकर 29 नवंबर दिन मंगलवार को दोपहर लगभग 12:00 बजे ग्रामीणों ने उचित मूल्य दुकान का घेराव करते हुए ताला जड़ दिया। ग्रामीण शिव भरोस मरावी सहित अन्य ग्रामीणों के द्वारा यह आरोप लगाया गया कि समिति के अध्यक्ष के द्वारा सोसाइटी का संचालन ना करके उनकी धर्मपत्नी के द्वारा सोसाइटी का संचालन किया जा रहा है। साथ ही लेटलतीफी तथा पात्रता अनुसार राशन वितरण कम मात्रा में किया जा रहा है। जिसे लेकर ग्रामीणों में रोष है। आज सभी ग्रामीण उचित मूल्य दुकान के सामने इकट्ठा होकर इसका विरोध कर रहे हैं। तो वहीं ग्रामीणों का कहना है कि समिति अध्यक्ष के द्वारा राशन वितरण न करके उनकी धर्मपत्नी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती पूर्णिमा सिंह के द्वारा आंगनबाड़ी बंद करके राशन का वितरण किया जा रहा है। राशन वितरण के दौरान ग्रामीणों के द्वारा उचित मूल्य दुकान में ताला जड़ दिया गया तो वही ग्रामीणों का कहना है कि पूर्व में भी इसे लेकर शिकायत की गई थी जिसका जांच करने लखनपुर तत्कालीन नायब तहसीलदार और राजस्व की टीम जांच करने पहुंची थी परंतु अब तक किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं हो सकी है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर समिति अध्यक्ष के द्वारा उचित मूल्य दुकान का संचालन ना करके आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के द्वारा सोसाइटी का संचालन किया जाएगा तो आने वाले समय में ग्रामीणों के द्वारा आंदोलन किया जाएगा।
इरगवा सरपंच प्रह्लाद सिंह मरकाम
इस संबंध में इरगवा सरपंच प्रह्लाद सिंह मरकाम ने बताया कि ग्रामीणों के बताए अनुसार नवंबर माह में सोसायटी संचालक के द्वारा कम मात्रा में राशन कार्ड धारी हितग्राहियों को राशन का वितरण किया जा रहा है जिस कारण आज ग्रामीण उचित मूल्य दुकान के सामने इकट्ठा हुऐ है।

इस स΄ब΄ध मे΄ आ΄गनबाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती पूर्णिमा सि΄ह के द्वारा बताया गया कि मेरे पति के बाहर होने पर मेरे द्वारा छुट्टी लेकर राशन का वितरण किया जा रहा है और पात्रता अनुसार सभी हितग्राहियो΄ को बराबर राशन का वितरण किया जाता है जो भी आरोप ग्रामीणो΄ के द्वारा मुझ पर लगाए जा रहे है΄ वह बेबुनियाद है।
श्रीमती पूर्णिमा सि΄ह
आ΄गनबाड़ी कार्यकर्ता


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply