Breaking News

रायपुर@महिला एवं बाल विकास में हुए तबादले

Share


चर्चित डीपीओ प्रीति चखियार ढाई महीने में ही कोरिया से पहुंची कोरबा
रायपुर,24 नवम्बर 2022 (ए)। महिला एवं बाल विकास विभाग में टुकड़ों में तबादले हो हैं। विभाग के विशेष सचिव पोषण चंद्राकर के हस्ताक्षर से आज ही दो तबादला सूची जारी की गई है। इसमें सबसे चौंकाने वाला नाम प्रीति खोखर चखियार का है, जो बमुश्किल ढाई महीने ही कोरिया जिले में कार्यक्रम अधिकारी के बतौर पदस्थ रहीं, अब इसी पद पर उनका स्थानांतरण कोरबा जिले में कर दिया गया है। यहां पूर्व कार्यक्रम अधिकारी की सेवानिवृत्ति के बाद से यह पद खाली था।
बता दें कि कार्यक्रम अधिकारी प्रीति खोखर चखियार की कोरबा जिले में यह दूसरी पस्थापना है। तब भी उनके कार्यकाल के काफी चर्चे रहे हैं। विभाग से जुड़े लोग इस बात पर सवाल उठा रहे हैं कि आखिर क्या वजह रही कि केवल ढाई महीने में ही मैडम का तबादला कोरिया से कोरबा कर दिया गया। वैसे ये बात जगजाहिर है कि अधिकारी अपने कार्यकाल में कम से कम एक बार कोरबा जरूर जाना चाहता है, और डीएमएफ इसकी प्रमुख वजह है।
महिला एवं बाल विकास विभाग में आज जारी दो तबादला सूची में कुल 6 अधिकारी शामिल हैं। इनमें से कुछ को प्रशिक्षण संस्थान तो कुछ को जिला कार्यक्रम अधिकारी के बतौर जिलों में स्थानांतरण किया गया है।


Share

Check Also

बलरामपुर@पीएम जनमन के तहत लाभान्वित हो रहे है΄ पीवीटीजी जनजातिय समुदायबुनियादी सुविधाए΄ पहु΄च रही घर-घर तक

Share बलरामपुर,11 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। प्रधानम΄त्री जनमन योजना के अ΄तर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति समूह के …

Leave a Reply