बैकुण्ठपुर@पैसे के लेनदेन मामले को लेकर दिनदहाड़े चली गोली,बंदूक का लाइसेंस आत्मरक्षा के लिए है या आपसी विवाद निपटाने के लिए?

Share

  • पैसे लेनदेन मामले को लेकर दिनदहाड़े चली गोली,बंदूक का लाइसेंस आत्मरक्षा के लिए है या आपसी विवाद निपटाने के लिए?
  • बंदूक का लाइसेंस आत्मरक्षा के लिए दिया जाता है ना कि किसी को डराने धमकाने के लिए।
  • गारंटर पड़े व्यक्ति को पैसे दिलाने के दबाव पर वाद विवाद तो चला दी गोली पर गोली उस व्यक्ति पर नहीं लोहे के दरवाजे पर लगी।

रवि सिंह –
बैकुण्ठपुर 24 नवम्बर 2022 (घटती-घटना) बंदूक रखने का लाइसेंस या बंदूक रखने की अनुमति आत्मरक्षा के नियम के तहत दी जाती है इसका उपयोग सिर्फ आत्मरक्षा के लिए किया जा सकता है ना कि किसी को नुकसान पहुंचाने के लिए लेकिन जिस प्रकार बैकुंठपुर में गोली चलाने का मामला सामने आया है वह अत्यंत गंभीर है वहीं कोरिया जिला मुख्यालय बैकुंठपुर मे दिनदहाड़े गोली चलने की घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचीं और आसपास से उन्होंने जानकारी जुटाई,शहर में गोली कांड के बाद दिनभर चर्चा चलती रही वहीं जब लोगों को पता चला कि गोली क्यों चली सभी ने जिले में हुए इस गोलीकांड को लेकर चिंता जाहिर की और इसे गलत ठहराया।
मिल रही जानकारी अनुसार बैकुंठपुर शहर के संजय नगर में जितेंद्र अग्रवाल के घर के दुकान में गोली चलने की जानकारी मिलते ही आसपास की भीड़ इकट्ठा हो गयी मौके पर एडीशनल एसपी सहित पुलिस दल भी पहुंचा। जितेंद अग्रवाल के अनुसार बैकुंठपुर के रहने वाले धीरेंद्र प्रताप सिंह व शनि गुप्ता उनके अनुपस्थिति में घर मे आये बीबी बच्चों को गाली गलौज दिये धमकी देते हुये घर में तोड़फोड़ करने के बाद घर मे बने दुकान में फायरिंग कर दिये जिससे बुलेट दुकान की शटर को पार करते हुये दुकान के अंदर जा गिरा जितेंद के अनुसार पैसे लेनदेन में गारेन्टर बनने की बात सामने आ रही उनसे धीरेंद्र प्रताप सिंह से सीधा कोई लेनदेन नही है। वहीँ पुलिस का कहना है घटना की जानकारी जुटाई जा रही हैं जाच के बाद कुछ कह पाएंगे।
दर्ज हुआ अपराध
मामले में आर्म एक्ट सहित कई धाराओं में अपराध दर्ज किया गया है और कार्यवाही की गई है। मामले में गोली चलने की असल वजह का खुलासा अभी नहीं हो सका है और जिसका खुलासा होना बाकी है।

जितेंद अग्रवाल
मेरे संजय नगर स्थित निवास पर मेरी अनुपस्थिति में धीरेंद्र प्रताप सिंह व शनि गुप्ता आये और उन्होंने मेरे पत्नी व बच्चों को धमकाया वहीं उन्होंने गोली चलाई जिससे मेरे परिवार के सदस्य बाल बाल बच गए और गोली दुकान की शटर पर जाकर लगी। मामले में जितेंद्र अग्रवाल का यह भी कहना है कि मामला लेनदेन का है और इस मामले में धीरेंद्र प्रताप सिंह का कोई लेनादेना भी नहीं है फिर भी उसके द्वारा उसके घर आकर गोली चलाया गया।

रोहित कुमार झा एडिशनल एसपी
शहर के संजय नगर में गोली चलने की बात पर जांच हेतु पहुंचकर मौका मुआयना किया,गोली चली है कि नहीं इसकी पुष्टि फोरेंसिक के आने के बाद ही हो सकेगी प्रथम दृष्ट्या मामले में जांच जारी की जा रही है और जांच उपरांत कुछ भी कहा जा सकता है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply