नई दिल्ली @गुजरात चुनाव से पहले बीजेपी की बड़ी कार्रवाई

Share


7 बागी नेताओं को पार्टी से किया सस्पेंड
नई दिल्ली ,20 नवम्बर 2022(ए)।
गुजरात में पहले चरण के चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। 89 सीटों पर एक दिसंबर को चुनाव होना है। इसके लिए भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने पूरे दमखम के साथ प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है। राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। सभी दलों ने बागी नेता भी निर्दलीय मैदान में हैं। इस बीच गुजरात बीजेपी ने बागी नेताओं पर बड़ी कार्रवाई की है। बीजेपी गुरात प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने पार्टी से बगावत करने वाले सात नेताओं को निष्कासित कर दिया है।
मीडिया रिपोर्ट की माने तो मधु श्रीवास्तव, अरविंद लादानी, दीनू पटेल, हर्षद वसावा, धवल सिंह झाला समेत 7 नेताओं को पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है। बता दें कि, गुजरात विधानवभा चुनाव 2022 में भाजपा ने अपने कई मौजूदा विधायकों के टिकट काटे हैं। इसको लेकर लगातार वो बागी होते जा रहे हैं। वहीं, अब सात नेताओं को पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है। ये कार्रवाई तब हुई जब दस दिन बाद गुजरात में पहले चरण का चुनाव होने जा रहा है।
गौरतलब है कि, गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरणों में होगा। पहले चरण के लिए 1 और दूसरे चरण के लिए 5 दिसंबर को वोटिंग होगी, जबकि 8 दिसंबर को चुनाव के परिणाम आएंगे।


Share

Check Also

श्रीनगर@ जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के मतदान के लिए केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

Share @ सात जिलों की कुल 24 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा श्रीनगर,17 सितम्बर …

Leave a Reply