Breaking News

बैकुण्ठपुर@स्टेट रोलर स्केटिंग कॉम्पटीशन में कोरिया के बच्चों ने दिखाया जौहर, 2 गोल्ड सहित 5 पदक जीते

Share

कम संसाधनों के बावजूद बड़ी उपलब्धि,बच्चों से मिलीं स्थानीय विधायक कहा बनवाएंगे स्केटिंग मैदान।

-संवाददाता –
बैकुण्ठपुर 9 नवम्बर 2022 (घटती-घटना)।  छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के कृष्णा पब्लिक स्कूल में हैं 6 से 8 नवंबर तक आयोजित 15वीं छत्तीसगढ़ राज्य रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता में कोरिया के बच्चों ने 350 प्रतिभागियों के बीच शानदार प्रदर्शन करते हुए दो गोल्ड 1 सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल सहित अपनी कामयाबी का लोहा मनवा दिया है। छत्तीसगढ़ रोलर स्केटिंग संघ द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में कोरिया जिले की आरोही सिंह ने 2 गोल्ड मैडल जीत कर जिले का नाम रोशन किया। वहीं इशन्या साहू ने 1 सिल्वर व 1 ब्रॉन्ज व श्रष्टि सिंह 1 ब्रांज जीतकर कम उम्र के बावजूद दिखाया कि उम्र हौसले के आगे कोई मायने नही रखती है। वहीं ने सेमीफाइनल तक अपना स्थान बनाया।
आरोही का चयन नेशनल के लिए-कोरिया के लिए 2 गोल्ड मैडल जीतने वाली आरोही सिंह का चयन 11 दिसम्बर से बंगलुरू में होने वाली 60 वीं राष्ट्रीय रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता में छग की टीम के लिए हुआ है, जो बड़ी उपलब्धि है। महज 2 माह की ट्रेनिंग और 5 पदक- उल्लेखनीय है कि कोरिया  स्केटिंग एकडमी की कोच श्रीमती अंजली सिंह से जो खुद भी राष्ट्रीय स्तर की स्केटिंग चैंपियन रह चुकी है ने कोरिया जिले में इसकी नींव डाली और महज डेढ़ से 2 माह की अल्प अवधि में बच्चों को इतना बेहतरीन प्रशिक्षण दिया कि वह न केवल राज्य स्तरीय टूर्नामेंट में अपना स्थान बना सकें बल्कि 5 पदक जीतने में भी कामयाब रहे हैं। जबकि कोरिया जिले स्केटिंग ग्राउंड नही है।
विधायक मिली बच्चों से स्केटिंग रिंग का किया वादा
बैकुंठपुर विधायक और संसदीय सचिव श्रीमती अंबिका सिंहदेव स्केटिंग प्रतियोगिता से लौटे बच्चों से मिलने रामानुज मिनी स्टेडियम में पहुंची। जहां पर बच्चों की प्रतिभा को देखकर काफी प्रभावित हुई और बच्चों से मिलकर उन्होंने बच्चों की मांग पर  स्केटिंग रिंग बनवाने का भरोसा दिलाया। जिस पर बच्चों ने यह भी कहा कि यदि यहां स्केटिंग रिंग की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी, तो हम लोग और ज्यादा से ज्यादा मैडल जीतकर आएंगे। इस पर विधायक ने ताली बजाकर उनका उत्साहवर्धन किया।
शिक्षा मंत्री प्रेमसाय ने यह की घोषणा
रायपुर में विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत करने के बाद स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेम सिंह ने रायपुर सहित दुर्ग भिलाई और बिलासपुर में नया स्केटिंग ग्राउंड बनवाने की घोषणा की है उल्लेखनीय है कि अभी रायपुर के केपीएस, जशपुर, गौरेला -पेंड्रा-मरवाही और जगदलपुर जिले में ही स्केटिंग ग्राउंड की सुविधा उपलब्ध है।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!