नई दिल्ली@स्कूल बंद होने की आहट,जानलेवा हुई दिल्ली की हवा

Share


लगाई गईं 5 कड़ीपाबंदियां
दिल्ली-एनसीआर की हवा जहरीली होती जा रही है. इस बीच कई नई पाबंदियां लगा गई हैं. नोएडा के स्कूलों को ऑनलाइन पढ़ाई कराने के आदेश दिए गए हैं.

नई दिल्ली, 03 नवंबर 2022। राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाकों की हवा जहरीली हो गई है. घर पर, घर से बाहर निकलते वक्त आप इसे महसूस भी कर रहे होंगे. हर तरफ धुआं ही धुआं है. लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है. साथ ही साथ आंखों से पानी आने जैसी परेशानी भी लोगों को हो है. इस बीच गुरुवार शाम केंद्र के वायु गुणवत्ता आयोग ने बड़ा फैसला किया.
वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग ने दिल्ली-एनसीआर में को लागू करने के आदेश दे दिए. इसके बाद दिल्ली-एनसीआर में कुछ नई पाबंदियां लग गईं. इसमें बीएस-4 तक की डीजल कारों पर भी रोक लगा दी गई है. ट्रकों की दिल्ली में एंट्री भी रोक दी गई है.
गुरुवार को राजधानी के कई हिस्सों में वायु गुणवत्ता गंभीर श्रेणी में पहुंच गई. सीधे शब्दों में अब दिल्ली की हवा जहरीली हो चली है. गुरुवार शाम को दिल्ली के कई इलाकों में ्रक्तढ्ढ 400 के पार पहुंच गया था, जिसने लोगों का सांस लेने मुश्किल कर दिया.
मौसम संबंधी जानकारी देने वाली एजेंसी के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली का 450 के करीब रहेगा, वहीं नोएडा में यह 500 के पार जा सकता है,


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply