अम्बिकापुर@40 प्रतिशत डिस्काउंट रेट पर वाहन फाइनेंस कराने व किस्त पटाने के नाम 7 सौ से अधिक लोगों से ठगी

Share


चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर को कोतवाली पुलिस हिरासत में लेकर कर रही पूछताछ


अम्बिकापुर,02 नवम्बर 2022 (घटती-घटना)। चालीस प्रतिशत डिस्काउंट रेट पर वाहन फाइनेंस कराने व किस्त पटाने के नाम पर चिटफंड कंपनी द्वारा सरगुजा सहित छत्तीसगढ़ के करीब 7 सौ से ज्यादा लोगों से ठगी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने कंपनी के डायरेक्टर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बुधवार को जिला सहित प्रदेश भर से अलग-अलग जगहां से दर्जनों पीडि़त मामले की शिकायत दर्ज कराने कोतवाली पहुंचे थे। पीडि़तों का कहना है कि हम लोगों ने स्वयं कंपनी के संचालक को डवरा थाना क्षेत्र से पकड़ कर पुलिस के हवाले करने की बात कह रहे हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार झारखंड रांची की मल्किार्जुन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है। कंपनी द्वारा 40 प्रतिशत डिस्काउंट देकर लोगों को दो व चार पहिया वाहन फाइनेंस करावाने का काम करता है। कंपनी के झांसे में आकर सौकड़ों लोग ठगी के शिकार हुए हैं। सरगुजा में सहित छत्तीसगढ़ के अन्य जगहों से भी लोग कंपनी के झांसे में आकर महंगी कार व बाइक फाइनेंस कराई है। फाइनेंस कराने के बाद मल्किार्जुन कंपनी द्वारा लोगों का कुछ महीनों तक फाइनेंस बैंक को किस्त पटाया। इसके बाद किस्त पटाना बंद कर दिया। इस स्थिति में फाइनेंस कंपनी वाहन स्वामियों से किस्त वसूलने के लिए दबाव बना रही है। इधर मल्किार्जुन कंपनी लोगों को वाहन फाइेंन कराने के बाद करोड़ों रुपए कमाने के बाद फरार चल रही थी।
इस तरह की गई ठगी
बिलासपुर, रायपुर, कोरिया, जशपुर, बलरामपुर, सरगुजा सहित अन्य जगहों से दर्जनों की संख्या में पीडि़त अंबिकापुर पहुंचे। लोगों को जानकारी मिली थी की कंपनी के डायरेक्टर को पुसिन ने हिरासत में ली है। लोगों ने पुलिस को बताया कि कंपनी द्वारा बोला गया था कि वाहन खरीदने के लिए 40 प्रतिशत डिस्काउंट दिया जाएगा। इसके लिए 30 प्रतिशत राशि कंपनी अपने खाते में जमा कराई थी और 30 प्रतिशत राशि डाउन पेमेंट देकर फाइनेंस कंपनी से वाहन फाइनेंस कराया था। वाहन फाइनेंस के बाद मल्किार्जुन कंपनी द्वारा किस्त पटाने के लिए बॉन्ड दिया गया था।
कंपनी इसके लिए किया था एजेंट नियुक्त
मल्किार्जुन कंपनी इसके लिए जगह-जगह एजेंट नियुक्त किया था। एजेंट के माध्यम से लोग वाहन फाइनेंस कराया था। कई लोग झासें में आकर महंगी कार तक फाइनेंस कराई थी। कंपनी द्वारा किस्त नहीं पटाए जाने पर लोगों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। लोगों की शिकायत पर फिलहाल कोतवाली पुलिस कंपनी के डायरेक्टर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं पीडि़तों का दस्तावेज की जांच की जा रही है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply