जशपुर@पूरे छग को भगवामय करने की तैयारी,जूदेव नगरी मे जशपुर से होगा भगवा शखनाद

Share


सघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ जशपुर आएगे देश के कई दिग्गज
जशपुर, 01 नवम्बर 2022।
ठीक एक साल बाद छत्तीसगढ़मे विधानसभा चुनाव होना है और चुनाव के ठीक एक साल पहले भाजपा चुनावी बिगुल फूकने जा रही है।खाश बात यह कि 2003 के चुनाव मे अपनी मूछो को दाव पर लगाकर काग्रेस को सत्ता से बेदखल करने वाले भाजपा के दिवगत नेता स्व दिलीप सिह जूदेव की नगरी जशपुर से चुनावी शखनाद किया जाएगा।
आगामी 14 नवबर को पूरे 9 साल बाद स्व दिलीप सिह जूदेव के आदम कद प्रतिमा का अनावरण होने जा रहा है और प्रतिमा का अनावरण आर एस एस प्रमुख मोहन भागवत करने वाले है।
जानकारी के मुताबिक 14 नवबर को सघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ देश के कई दिग्गज भाजपा नेता और कई राज्यो के मुख्यमत्री भी शामिल होगे ।इस दिन की तैयारी पूरे प्रदेश स्तर पर हो रही है और माना जा रहा है कि इस दिन स्व जूदेव की प्रतिमा के अनावरण के बहाने भाजपा छग मे चुनावी यात्रा का श्रीगणेश भी कर देगी ।
यह बता दे कि स्व जूदेव को छग भाजपा का पितृपुरुष लगा जाता है।1983 मे खरसिया उपचुनाव मे अविभाजित मध्य प्रदेश के मुख्य मत्री से4 अर्जुन सिह के विरुद्ध चुनाव लड़कर पूरे देश मे लोकप्रियता हासिल करने वाले स्व जूदेव को मिशन घर वापसी काहानायक कहा जाता है।इस अभियान के तहत इनके द्वारा अपने धर्म से भटके कई हिदुओ को फिर से हिदू धर्म मे वापस लाया गया ।इस लिहाज से इन्हे हिदू कूल तिलक की भी उपाधि से नवाजा गया था।2003 के विधानसभा चुनाव मे उन्होने अपनी मूछो को दाव पर लगा दिया था जब प्रदेश मे काग्रेस पार्टी की सरकार थी और अजीत जोगी प्रदेश के मुख्यमत्री थे।2003 के विधानसभा चुनाव मे काग्रेस के हाथ से सत्ता छीनने से लेकर भाजपा को सत्ता के सिहासन पर बैठाने तक मे इनकी भूमिका सबसे अहम रही ।माना जाता है कि इनके दम पर ही 2003 मे प्रदेश मे भाजपा की सरकार बनी थी।जशपुर जिले की बात करे तो जशपुर मे इनके रहते कभी भाजपा चुनाव नही हारी।पत्थलगाव को छोड़कर जिले के तीन (वर्तमान मे 2)विधानसभा सीटो पर भाजपा का कभी सूर्यास्त ही नही हुआ। कहा यहा तक जाता था कि स्व जूदेव जिसके भी सिर पर हाथ रख देते वह विधायक बन जाता था ।इनको लेकर एक लोकोक्ति भी मशहूर रही”खाता न बही जो कहे जूदेव वो सही”
2013 मे बीमारी के इलाज के दौरान स्व जूदेव का देहात हो गया । उस वक्त प्रदेश के तात्कालीन मुख्यमत्री ष्ठह्म् क्रड्डद्वड्डठ्ठ स्द्बठ्ठद्दद्ध ने जशपुर नगर और कुनकुरी मे स्व दिलीप सिह जूदेव के आदम कद प्रतिमा स्थापित करने का ऐलान किया था लेकिन प्रतिमा स्थापित होने मे कई साल लग गए ।2 साल पहले कुनकुरी मे स्व जूदेव की प्रतिमा का अनावरण हुआ था लेकिन जूदेव की नगरी जशपुर मे इनकी प्रतिमा बनने से लेकर प्रतिमा के अनावरण मे 9 साल लगने जा रहे है ।
बीते वर्ष 2021 मे मध्य प्रदेश के मुख्यमत्री शिवराज सिह चौहान के द्वारा स्व जूदेव की प्रतिमा का अनावरण किया जाना था लेकिन कोरोना के तीसरी लहर को देखते हुए अनावरण का कार्यक्रम टाल दिया गया था । प्रतिमा अनावरण को लेकर काग्रेस के विधायक यूडी मिज ने भाजपा पर तज कसते हुए कहा था कि भाजपा के लोग अगर प्रतिमा का अनावरण करने मे सक्षम नही है तो वह इसके लिए प्रदेश के मुखिया से बात करके प्रदेश के मुखिया से स्व जूदेव की प्रतिमा का अनावरण कराया जाएगा ।विधायक के इस बयान के बाद स्व दिलीप सिह जूदेव के बेटे प्रबल प्रताप सिह जूदेव ने बयान जारी कर बताया था कि उनके पिता की मूर्ति का अनावरण सघ प्रमुख मोहन भागवत के द्वारा किया जाना तय। हो गया है और तय कार्यक्रम के मुताबिक सघ प्रमुख आगामी 14 नवबर को स्व दिलीप सिह जूदेव की मूर्ति का अनावरण करने जशपुर आ रहे है।
सघ प्रमुख के आगमन को लेकर पूरे प्रदेश मे जोरो की तैयारी चल रही है। न केवल प्रदेश बल्कि पूरे देश भर के हिदूवादी और भाजपा नेताओ का इस दिन जशपुर आगमन होना है और इस दिन पूरे छग और खाश कर जशपुर को भग्वामय कर दिया जाएगा । भाजपा का दावा है कि इस दिन यहा तकरीबन 50 हजार लोगो की भीड़ रहेगी । न केवल जशपुर बल्कि पूरे प्रदेश को उस दिन भगवामय किया जाएगा ।
आपको बताते चले कि प्रदेश मे भाजपा के वर्तमान मे कुल 13 विधायक ही है और काग्रेस के 71 विधायक है ।2018 के चुनाव मे पूरे प्रदेश मे भाजपा का सुपड़ा साफ हो गया था ।जशपुर मे भाजपा को एक सीट पर भी जीत नही मिली।तीनो सीट पर काग्रेस के प्रत्याशी जीत गए ।35 सालो बाद 2018 मे जशपुर मे भाजपा की शर्मनाक पराजय हुई।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply