लखनऊ@पत्नी ने आशिक के साथ मिलकर की पति की बेरहमी से हत्या,जाच मे जुटी पुलिस

Share


लखनऊ, अक्टूबर 2022। लखनऊ के मोहनलालगज क्षेत्र मे पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी. हत्या के बाद दोनो फरार हो गए. इस घटना के बारे मे महिला के 11 वर्षीय बेटे ने पुलिस को जानकारी दी. पुलिस ने शव को कजे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस का कहना है कि उन्हे सुसाइड की सूचना मिली थी. मौके पर पहुचकर शव उतारा. मृतक के परिजनो ने हत्या का आरोप लगाया है. जानकारी के मुताबिक, 35 वर्षीय प्रदीप अपने दो बच्चो के साथ लखनऊ के मोहनलालगज के धनवारा गाव मे रहता था.
प्रदीप की पत्नी ज्योति अपने प्रेमी योगेद्र उर्फ रगोली के साथ चली गई थी. बताया जा रहा है कि ज्योति का मुहबोला मामा रगोली है. ज्योति अपने साथ 13 साल की बेटी को भी ले गई थी. मृतक के बेटे ने पुलिस को बताया कि रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात करीब 8 बजे उसकी मा और रगोली घर आए थे. इसके बाद मा और रगोली ने मिलकर पापा को बेरहमी से पीटा. रगोली ने प्रदीप के बेटे को छत पर बने एक कमरे मे कैद कर दिया और पिता को फासी फदे से लटका दिया. उसने जाते समय कमरा खोल दिया.
सुबह होने पर आस-पास के लोगो को दी घटना की जानकारी
मृतक के बेटे ने पुलिस को बताया कि जब उसने ऊपर के कमरे से नीचे आकर देखा, तो उसके पापा फदे से लटक रहे थे. इस दौरान उसने उन्हे कुर्सी दी, लेकिन कुर्सी गिर गई. वह रातभर पापा के शव के साथ ही कमरे मे बैठा रहा. जब सुबह हुई, तो आस-पास के लोगो को जानकारी दी. वही, पति प्रदीप की मौत की सूचना के बाद पत्नी ज्योति घर आई, लेकिन ग्रामीणो ने घर मे घुसने नही दिया.
14 साल पहले हुई थी शादी, दो साल से बेरोजगार था प्रदीप
प्रदीप की शादी लगभग 14 साल पहले ज्योति से हुई थी. दो वर्ष पूर्व प्रदीप का काम छूट गया, तो वह मजदूरी करने लगा. घर के खर्चे पूरे नही हो रहे थे, जिसके बाद घर मे कलह शुरू हो गई. धीरे-धीरे पति-पत्नि मे दूरिया बढ़ने लगी. इसी बीच डेढ़ साल से ज्योति का अफेयर रगोली नाम के व्यक्ति से हो गया. रगोली से अफेयर के बाद ज्योति का अक्सर अपने पति प्रदीप से विवाद होता था. रगोली और ज्योति के अफेयर की बात जब प्रदीप को पता चली, तो घर मे झगड़ा शुरू हो गया. इसके बाद ज्योति ने प्रदीप को टॉर्चर करना शुरू कर दिया.
मृतक की पत्नी ने अपने नाम करवा ली थी सपçा
बताया जा रहा है कि ज्योति ने प्रदीप की सपçा भी अपने नाम करवा ली. दो महीने पहले प्रदीप ने ज्योति को घर से निकाल दिया. ज्योति अपने साथ अपनी बड़ी बेटी को भी लेकर गई थी, जबकि एक बेटा और बेटी प्रदीप के साथ ही थे. मोहनलालगज के एसएचओ कुलदीप दुबे ने बताया कि पुलिस को आत्महत्या की सूचना मिली थी, जिसके चलते पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुची. छानबीन के साथ जाच-पड़ताल की. मृतक के परिजन ने योगेद्र उर्फ रगोली नाम के युवक पर हत्या का आरोप लगाया है. मृतक प्रदीप के भाई की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारण स्पष्ट होगा. फिलहाल पुलिस मृतक की पत्नी को हिरासत मे लेकर पूछताछ कर रही है।.


Share

Check Also

श्रीनगर@ जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के मतदान के लिए केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

Share @ सात जिलों की कुल 24 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा श्रीनगर,17 सितम्बर …

Leave a Reply