चेन्नई/कोयबटूर@मदिर उड़ाने की फिराक मे था 29 साल का इजीनियर मुबीन,अपनी ही कार मे मारा गया

Share


चेन्नई/कोयबटूर, 30 अक्टूबर 2022। तमिलनाडु के कोयबटूर कार विस्फोट मे मारे गए 29 साल के इजीनियरिग ग्रैजुएट के आत्मघाती हमलावर होने का शक है। मामले की जाच कर रही एनआईए ने आशका जताई कि सदिग्ध हमलावर विस्फोटको के इस्तेमाल मे नौसिखिया रहा होगा जिसके चलते वह अपने मिशन मे फेल हो गया और मदिर को कोई नुकसान नही पहुचा।
बता दे कि, 23 अक्टूबर को कोयबटूर के कोट्टई ईश्वरन मदिर के पास एक कार मे सिलेडर विस्फोट हुआ था। जमीशा मुबीन (29) की इस कार विस्फोट मे मौत हो गई थी। कार जमीशा मुबीन ही चला रहा था। मुबीन के घर से पोटेशियम नाइट्रेट सहित 75 किलोग्राम विस्फोटक जप्त किया गया था। इस मामले मे अब तक 6 लोगो को गिरफ्तार किया गया है।
जिहादी विचारधारा से जुड़ी नोटबुक बरामद
आरोपी मुबीन के घर से जिहादी सामग्री बरामद होने का जिक्र किया है। एनआईए को आरोपियो से बरामद हुई 109 चीजो मे इस्लामिक और जिहादी विचारधारा से जुड़ी नोटबुक भी मिली है।
तमिलनाडु पुलिस ने पिछले हफ्ते मुबीन के घर से अन्य धर्मो के देवताओ के नाम के साथ एक फ़्लोचार्ट, नागरिकता (सशोधन) अधिनियम पर एट्री, कर्नाटक मे हिजाब विवाद और मुसलमानो को द्वितीय श्रेणी के नागरिक समझने पर नोट्स बरामद किए।
साथ ही सीएए, हिजाब विवाद, भोजन पर रोक और गोमास पर हत्या जैसी घटनाओ का उल्लेख भारतीय मुसलमानो द्वारा सामना की जाने वाली समस्याओ के रूप मे किया गया था। आरोपी के घर से चार डायरियो मे तमिल मे हस्तलिखित नोट्स भी मिले है।


Share

Check Also

श्रीनगर@ जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के मतदान के लिए केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

Share @ सात जिलों की कुल 24 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा श्रीनगर,17 सितम्बर …

Leave a Reply