मुंबई@जहा 26/11 अटैक वही बैठक मे पाक आतकवाद हुआ बेनकाब

Share


मुबई हॉटल मे यूएनएससी की मीटिग के दौरान भारत ने पाकिस्तानी आतकी का ऑडियो प्ले किया और उठाये कई सवाल
मुंबई, २8 अक्टूबर 2022। भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान का आतकी समर्थक चेहरा बेनकाब किया है। हृस्ष्ट की बैठक मुबई के ताज होटल मे हो रही है, जहा 26/11 का हमला हुआ था। विदेश मत्री डॉ. एस. जयशकर की मौजूदगी मे प्ले किए गए इस ऑडियो क्लिप मे आतकी साजिद मीर फोन पर चबाड़ हाउस मे मौजूद आतकियो को कह रहा है, ‘बदा कोई छत पर चल रहा है, कोई आ रहा है, जा रहा है उस पर फायर ठोको। उसे नही पता है वहा क्या हो रहा है साजिद मीर को जवाब देते हुए फोन पर दूसरा आतकी ऐसा ही करने का भरोसा देता है।
सयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक मे भारत ने दुनिया के सामने मुबई मे हुए 26/11 हमले मे पाकिस्तानी आतकी साजिद मीर का ऑडियो प्ले किया, जिसमे वह फोन पर आतकियो से कह रहा है- जहा भी मूवमेट दिखे, जहा भी लोग हो वहा फायर ठोको। विदेश मत्री ने बैठक मे कहा भारत दूसरो की तुलना मे इसको अधिक समझता है।
एस जयशकर ने कहा- दशको से सीमापार आतकवाद से लड़ने की हमारी प्रतिबद्धता कमजोर नही हुई है और न ही होगी। आतकवाद को रोकने के लिए इसकी फाइनेसिग रोकनी होगी। आतकवाद अतरराष्ट्रीय शाति और सुरक्षा के लिए, मानवता के लिए एक गभीर खतरा है। हमने आज पीडि़तो की आवाज सुनी है। उनके नुकसान की भरपाई नही की जा सकती है। बता दे आतकियो ने मुबई के दो 5 स्टार होटलो, रेलवे स्टेशनो और यहूदियो के एक धार्मिक स्थल (चबाड़ हाउस) नरीमन हाउस को निशाना बनाया था।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply